SHIVPURI NEWS - दून पब्लिक में मदर्स डे- माय मॉम माय प्राउड प्रतियोगिता, घर बैठे ले सकते हैं भाग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। दून पब्लिक स्कूल अपने छात्र-छात्राओं के साथ संपूर्ण जिले में संस्कार एवं संस्कृति को बढ़ावा देने वाले आयोजन करता रहा है । इसी क्रम में 12 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा ।इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर डॉक्टर खुशी खान ने बताया कि वैसे तो दुनिया भर में मां की विशेष महत्वता होती है किंतु प्राचीन भारतीय संस्कृति में मां को देवी के रूप में देखा जाता है। हमारे यहां आजीवन बच्चे अपने बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते हैं। मां को बच्चों की पहली पाठशाला भी कहा गया है क्योंकि वह सभ्यता, संस्कृति, संस्कारों की संवाहक होती है ।अनेक कवियों ने मां के महत्व पर सुंदर रचनाएं लिखी हैं वहीं सिनेमा में भी मां के ऊपर अनेक सुंदर गीत फिल्माए गए हैं।

दून पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में तीन से 15 वर्ष तक के बच्चे अपनी मां के साथ विभिन्न गतिविधि में अपने घर पर रहते हुए शामिल हो सकते हैं तथा प्रतियोगिता से संबंधित फोटो ,ड्राइंग एवं वीडियो स्कूल के मोबाइल नंबर 9425784575 एवं 7987025721 पर व्हाट्सएप से भेज सकते हैं या ईमेल doonshivpuri@gmail.com  पर मेल कर सकते हैं ।

#माय मॉम माय प्राइड प्रतियोगिता में तीन कैटेगरी में बच्चे और मां भाग ले सकती हैं ।प्रथम कैटेगरी में बच्चे अपनी मां के साथ सेल्फी लेकर भेज सकते हैं। दृतीय  कैटेगरी में कोई भी ड्राइंग या पिक्चर बनाकर अपनी मां के बारे में अपने विचार लिखकर भेज सकते हैं।

तृतीय कैटेगरी के अंतर्गत बच्चे अपने मां के साथ 30 सेकंड का कोई वीडियो या रील बनाकर अपने हुनर और मां के साथ अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त प्रतियोगिता से संबंधित फोटो, ड्राइंग एवं वीडियो केवल संस्था के व्हाट्सएप एवं ईमेल पर मदर्स डे 12 मई शाम 6:00 बजे तक अनिवार्यता भेजें । सभी प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट एवं विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दून स्कूल द्वारा उनके घर भेजा जाएगा ।दून स्कूल की डायरेक्टर एवं समस्त स्टाफ ने जिले भर के 3 से 15 वर्ष के बच्चे एवं उनकी मांओं से प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील की है।
G-W2F7VGPV5M