SHIVPURI NEWS - 45 डिग्री का टेम्परेचर में अस्पताल में पानी का तरसे लोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। इस समय शिवपुरी ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश में भारी गर्मी से लोग बेहाल हैं सभी जिलों का टेम्परेचर पिछली गर्मी से कई गुना ज्यादा बढ़ गया हैं। इसी के साथ ही अगर हम बात करें शिवपुरी शहर की तो आज का यहां का टेम्परेचर लगभग 45.46 डिग्री होगा। और वहीं इस भारी गर्मी के कारण लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

शिवपुरी के जिला अस्पताल की तो वहां पर लोग इस गर्मी से बेहाल हैं, और इसके साथ ही वह अपने मरीजों का इलाज करवाने जिला अस्पताल लेकर आये हैं जिला अस्पताल में जो सरकार की ओर से व्यवस्था मरीजों और उनके परिजनों को मिलनी चाहिए थी वो अभी जिला अस्पताल में उपलब्ध नहीं हैं। और मरीज और परिजन दोनों ही काफी परेशान हैं।

हम बात कर रहे हैं जिले के सरकारी अस्पताल की जहां पर पानी की बूंद बूंद के लिए लोग परेशान हो रहे हैं। उन्हें अपनी प्यास बुझाने के लिए अस्पताल की तीसरी मंजिल विल्डिंग से नीचे उतरकर बोतलों से पानी भरने आना पड़ रहा हैं। अस्पताल की पूरी बिल्डिंग में पानी की कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं हैं, और अस्पताल के मंदिर के पास शाम को अपनी बोतलों में पानी भरने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई हैं।

इस भारी गर्मी में मरीज भी काफी परेशान हैं उन्हें भी पानी पीने के लिए अपने परिजनों का इंतजार करना पड़ता हैं कि कब हमारे घरवाले अस्पातल के नीचे से पानी भरकर लेकर आये और हम कब अपनी प्यास बुझाये। और इसी कारण अस्पताल में मरीज सही होने की वजह बीमार पड़ रहे हैं क्योंकि इस समय हमारी बॉडी में सबसे ज्यादा पानी की आवश्यकता होती हैं। और वहीं उन्हें समय पर नहीं मिल रहा हैं। और इस भारी भरकम तापमान में मरीजों के साथ उनके परिजन भी बीमार पड़ सकते हैं।
G-W2F7VGPV5M