SHIVPURI NEWS - प्रशासन की हुई स्कूल संचालकों के साथ मीटिंग, किताबों पर मिलेगा डिस्काउंट, ड्रेस चेंज नहीं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर सहित अंचल भर में संचालित सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूलों में फीस वृद्धि, पाठ्य पुस्तकों, गणवेश जैसे तमाम बिंदुओं को लेकर मंगलवार की दोपहर कलेक्ट्रेट सभागार में एडीएम दिनेश शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी सहित जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ व डीपीसी विवेक श्रीवास्तव की मौजूदगी में आधा सैकड़ा से अधिक निजी स्कूलों के संचालकों के साथ बैठक आयोजित हुई।

एक घंटे से ज्यादा चली इस बैठक में बिंदुबार स्कूलों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई। प्रशासन की स्कूल संचालकों के साथ संवाद करने की यह पहल सार्थक भी साबित हुई है। जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड ने बताया कि स्कूलों द्वारा पाठ्य पुस्तकों का सेट निर्धारित मूल्य पर दिया जाता है, पर बैठक में अधिकारियों को स्कूल संचालकों ने भरोसा दिलाया कि वे पाठ्य पुस्तकों के मूल्य पर यथासंभव छूट देंगे।

बैठक में इस बात के भी निर्देश दिए गए कि अभिभावकों को किसी एक निश्चित दुकान से गणवेश व पुस्तकें खरीदने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा बल्कि एक से अधिक दुकान पर यह उपलब्ध कराई जाएं। इसके अलावा इस बार शुल्क वृद्धि किए जाने वाले स्कूलों से भी प्रशासन ने फीस वृद्धि के औचित्य सहित जबाब मांगा है। स्कूल संचालकों ने भी विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी। वहीं बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों ने स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिए हैं कि वे कम से कम तीन साल से पहले कक्षावार पुस्तकें व गणवेश परिवर्तित न करें।                  
G-W2F7VGPV5M