SHIVPURI NEWS - सीएमओ का भ्रमण, मोटरे खराब मिलने पर जोन प्रभारी को नोटिस जारी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर के विभिन्न वार्डों में हर दिन नगरपालिका की पूरी टीम न केवल भ्रमण कर रही है, बल्कि वहां मिलने वाली कमियों पर कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए जा रहे हैं। बुधवार को अंबेडकर पार्क की दोनों मोटर खराब होने की वजह से जोन प्रभारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, जबकि ग्वालियर बायपास पर जूस वाले को चेतावनी दी कि अब कचरा सड़क पर नजर न आए और ऐसा हुआ तो कड़ी कार्रवाई होगी।

बुधवार को नपा सीएमओ डॉ. के एस सगर, एई सचिन चौहान, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी सहित सेनेट्री इंस्पेक्टर योगेश शर्मा व अन्य स्टाफ शहर के वार्ड 37 नवग्रह मंदिर के सामने अंबेडकर पार्क पर पहुंचे। यहां पर पार्क में पानी दिए जाने वाले बोर की दोनों मोटर खराब मिली, जिस पर जोन प्रभारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। नाले के ऊपर रेलिंग लगाए जाने के लिए हितेश श्रीवास्तव से कहा।

वार्ड की सभी बंद मोटरों भी तत्काल चालू कराए जाने एवं आमजन को पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वीआईपी रोड पर कचरे के ढेर को देख कर वहां से कचरा प्वाइंट तत्काल हटाए जाने के निर्देश सफाई दरोगा को दिए। वीआईपी रोड के मोड़ पर पानी की मोटर खराब मिली तो जल प्रभारी को एक दिन में मोटर ठीक कराए जाने के निर्देश दिए। साथ ही अम्बेडकर पार्क में हाईमास्ट बदलने पार्क में प्रतिदिन सफाई कराए जाने के निर्देश दिए। साथ ही पार्क के ऊपर तार फेंसिंग कराए जाने के भी निर्देश दिए ताकि असामाजिक तत्व प्रवेश न कर सकें।

ग्वालियर बायपास हाईडेंट पर टैंकर भरने का रिकॉर्ड संधारण करने के लिए रजिस्टर बनाए जाने के निर्देश अधिकारियों ने दिए। क्योंकि अभी तक नगरपालिका के अलावा प्राइवेट टैंकर भी यहां से भरकर बाजार में पानी बेच रहे हैं। ग्वालियर बायपास पर जूस वाले को कचरा हटाने को कहा गया तथा भविष्य में कचरा पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। भ्रमण के दौरान पानी की समस्या एवं गंदगी अधिक मिली, जिसके लिए संबंधित को निर्देश दिए गए।
G-W2F7VGPV5M