SHIVPURI NEWS - सीएमओ साइकिल चलती है तो समस्या का होता है समाधान,चर्चा में साहब की साइकिलिंग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका शिवपुरी के सीएमओ डॉ केशव सिंह सगर  के द्वारा शहर के वार्डों के निरिक्षण का क्रम जारी है,सीएमओ साइकिल से शहर निरीक्षण कर रहे है,जिससे शहर के नागरिकों से मुलाकात और उनकी समस्याओं का निपटारा भी मौके पर किया रहा है। सीएमओ के साथ नगर पालिका के अन्य कर्मचारियों का अमला भी साथ चलता है। सीएमओ की साइकिलिंग शहर मे चर्चा का विषय बन चुकी है आज जन चाहते है कि सीएमओ उनके वार्ड में साइकिलिंग करने आए जिससे मोके पर ही उनकी समस्या का समाधान हो सके।

आज सुबह 8 बजे शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी डॉ केशव सिंह सगर ने अपनी साइकिल से शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 2 और 3 का निरीक्षण किया। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में सूर्यदेव ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है गर्मियों के दिनो में पेयजल समस्या उत्पन्न होती है। इसलिए सीएमओ ने गांधी पार्क में  स्थित टंकी के पास नगर पालिका के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि गर्मी और आने वाली नवरात्रि में शिवपुरी शहर के समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त पेयजल प्रदाय किया जाए।

शहर के ऐसे क्षेत्र जहां पानी पर्याप्त नहीं पहुच पा रहा है उन क्षेत्रों की सूची तैयार कर वहां पानी पहुंचाने की वैकल्पिक  व्यवस्था की जाए,वही गर्मियों को देखते हुए हर परिवार के पानी की आवश्यकता होती है इसलिए  खराब मोटर को आगामी 24 से 48 घंटे में ठीक किया जायें। वार्डो में समुचित सफाई तथा लाईट व्यवस्था रहे इसके लिए सफाई दरोगा एवं लाईट प्रभारी को निर्देश दिये गयें।

नगर पालिका सीएमओ का आज सुबह निरीक्षण सुबह 8 बजे तिकोनिया पार्क से शुरुआत करते हुए वार्ड क्रमांक 02 के नागरिकों की समस्याओं को सुना,नागरिकों का कहना था कि इस क्षेत्र में पेयजल की समस्या है,सीएमओ ने सचिन चौहान सहायक यंत्री ओर गांधी पार्क के जल प्रभारी को निर्देश किया कि इस क्षेत्र में जितनी भी पानी की मोटर खराब है उन्हें तत्काल सही कराया जाए और पेयजल सुचारू रूप से किया जाए।

यह देखी गई गंदगी
सीएमओ ने अपने निरीक्षण के दौरान व्हीटीपी स्कूल के सामने बने कमन्यूटी हॉल में सफाई व्यवस्था एवं कर्मचारी अनुपस्थित मिला,कर्मचारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। तिकोनिया पार्क के बहार गदंगी के ढेर पड़े थे,संबंधित क्षेत्र के दरोगा से तत्काल सफाई और आगे लापरवाही नहीं बरती जाए,क्यों के इस पार्क में सुबह एक सैकड़ा से अधिक लोग मॉर्निंग वॉक पर आते है।

वार्डो के निरीक्षण के दौरान देखा गया कि कई खाली प्लाटो पर गंदगी के ढेर लगे है इन प्लाट मालिको को नोटिस जारी करने निर्देश,विवेकानंद कॉलोनी में श्री राकेश शर्मा के मकान के पास कचरे को सफाई करने हेतु बोला गया और समझाइश दी गई आगे गंदगी पाई जाने पर जुर्माने की कार्यवाही की जावेगी।

खंभों पर लाइट नहीं
वार्ड निरीक्षण के दौरान खंभो पर दिन में लाइट जलती मिली,सीएमओ ने अमले को निर्देश दिए कि सभी पॉइंट पर टाइमर सेट किया जाए जिससे सुबह होते ही सभी लाइट अपने आप बंद हो जाए,वही जिन पोलो पर लाईटे खराब थी उनको दुरूस्त करने के निर्देश दिए गए। वही सीएमओ ने लोगो से मिलते हुए अपील की अपना शहर है इसकी सफाई का ध्यान अपने को रखना है वही आने वाले लोकसभा चुनावो में सभी लोग अपने मत का प्रयोग करें और अधिक से अधिक मतदान करे। 
G-W2F7VGPV5M