SHIVPURI NEWS - पिकनिक बेकरी का कारखाना सील, फूड सेफ्टी ऑफिसर आशुतोष मिश्रा की खुली पोल,पढ़िए कैसे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में खाद्य पदार्थ सामग्री निर्माता और विक्रेताओ पर प्रशासन की दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रही ,जैसे जैसे यह कार्रवाई आगे बढ़ती जा रही है वैसे ही फूड सेफ्टी ऑफिसर के काले कारनामे सामने आते जा रहे हैं। फूट सेफ्टी के नाकारापन के कारण शहर में आमजन जहरीला और एक्सपायरी डेट का खाद्य पदार्थ सेवन करने को मजबूर है।

प्रशासन की टीम ने शनिवार को पिकनिक बेकरी के गोदाम पर छापामार कार्रवाई की और गोदाम पर अमानक और जहरीला जंक फूड मिला है। इस कारण पिकनिक बेकरी के गोदाम को सील कर दिया,इससे सिद्ध होता है कि मिलावटखोरों को प्रशासन का कोई भय नहीं था और शिवपुरी के फुट सेफ्टी आफिसर आशुतोष मिश्रा का प्रत्येक खाद्य सामग्री निर्माता से महिना बंधा है।

जैसा कि विदित है कि मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा ने खाद्य पदार्थों में मिलावट को लेकर प्रदेश के समस्त संभागायुक्त एवं जिला कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की। श्रीमती राणा ने भारत सरकार एवं राज्य सर्विलांस प्लान अनुसार खाद्य पदार्थों की नियमित रूप से जांच करने और उसके आधार पर मिलावटी क्षेत्रों का चिन्हांकन कर प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

इसी क्रम में आज शिवपुरी जिले में दूसरे दिन खाद्य पदार्थ विक्रेता और निर्माताओं के प्रतिष्ठानों पर शिवपुरी प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। आज प्रशासन की टीम ने एक दर्जन ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के 04 गोदाम को सील किया है।

तारकेश्वरी काॅलोनी गुरूद्वारा रोड़ पर स्थित पिकनिक बेकरी के गोडाउन पर छापेमारी कार्यवाही करते हुए गोदाम का निरीक्षण किया खाद्य पदार्थो सहित बिस्कुटएबिरडएकेक सहित तीन आउटलेट के सैंपल लिए जहां टीम को निरीक्षण के दौरान गोदाम के अंदर एक्सपाइरी खाद्य समाग्री मिलने पर गोदाम को सील कर दिया

इन पर भी हुई कार्यवाही
टीम के द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया और बडौदी स्थित गोदामों पर जांच की गई जिसमें टोस्ट फैक्ट्री मसाला, तेल की जांच की गई जिसमें हरिओम आइस फैक्ट्री पर मावा,घी, पनीर का सैंपल लिया गया जिसमें 14 क्विंटल मावा अमानक पाया गया मावे को जब्त कर फैक्ट्री सील कर दी गई है। वही PS होटल एण्ड रेस्टोरेन्ट, ग्वालियर बाईपास और ब्रेड एण्ड चीज बेकरी आर्य समाज रोड शिवपुरी पर भी टीम ने निरीक्षण किया और खाद्य पदार्थ की ,की कार्यवाही की गई है।

इसके अलावा बीते रोज महेश ऑयल प्रोडक्ट तुलसी गोल्ड ऑयल की तेल की पैकिंग पर एक्सपायर पाई गई प्रशासन के द्वारा महेश ऑयल प्रोडक्ट की फैक्ट्री सील किया गया है। वही गुप्ता मसाले फैक्ट्री अजय गुप्ता की मसाला फैक्ट्री को भी सील किया गया है।

प्रशासन की दो दिन कार्रवाई में 1 दर्जन स्थानों पर अमानक खाद्य पदार्थ बनते ओर बिकते मिले है। अगर मप्र स्तर से यह आदेश नहीं आते तो शिवपुरी के फूड सेफ्टी आफिसर आशुतोष शर्मा की कार्यप्रणाली की पोल नही खुलती। बताया जा रहा है कि आशुतोष मिश्रा दुकानों पर चेकिंग नहीं करने का परिणाम है कि प्रशासन को दो दिन के अंदर इतने व्यापक स्तर पर अमानक खाद्य पदार्थ बिकता नही,मिलता।
G-W2F7VGPV5M