SHIVPURI NEWS- दून पब्लिक स्कूल: पर्यावरण दिवस पर कराई ड्राइंग व निबंध प्रतियोगिता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। वर्तमान में धरती पर आधुनिकीकरण के नाम पर वृक्षों की अंधाधुंध कटाई हो रही है जिससे पर्यावरण में ऑक्सीजन की कमी हो रही है और इससे हमारा पारिस्थितिक संतुलन बिगड़ रहा है। आज हम जागरूक हो जाएंगे तो अपने आने वाले कल को बेहतर बना पाएंगे।" उक्त उद्गार शिवपुरी जिले के प्रसिद्ध शिक्षाविद मधुसूदन चौबे ने दून पब्लिक स्कूल द्वारा पर्यावरण दिवस पर शहर के मध्य स्थित वीर सावरकर पार्क में आयोजित ड्राइंग एवं निबंध प्रतियोगिता में उपस्थित बच्चों व उनके अभिभावकों के समक्ष प्रस्तुत किए।

दून स्कूल द्वारा पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य रखी गई इस प्रतियोगिता में तकरीबन 75 बच्चों ने अलग-अलग आयु वर्ग में भाग लिया ।

यह बच्चे रहे विजेता सीनियर ग्रुप

स्वास्तिका जैन प्रथम, कार्तिक रावत तृतीय, काव्यांश गुप्ता तृतीय, हिमांशु कुशवाह ,ऋषि रजक,

अर्श खान संयुक्त रूप से चतुर्थ

जूनियर ग्रुप में अंशिका झा प्रथम ,उम्मेद खान द्वितीय, तनीषा सिंह तृतीय, नैनिका सिंह चतुर्थ
निबंध प्रतियोगिता की विजेता बुशरा खान रही। पर्यावरण रक्षा के प्रति शपथ दिलाई गई
शिक्षाविद मधुसूदन चौबे ने बच्चों व अभिभावकों को पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने व अपने अपने घर में एक वृक्ष लगाने व उसकी देखभाल करने की शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के मैनेजर अभिषेक शर्मा ने उपस्थित सभी अभिभावकों को कार्यक्रम में आने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन स्कूल शिक्षिका निरुपमा भटनागर ने किया एवं सुएल शेख ,कल्पना बुधराजा ,प्रदीप खरे ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
G-W2F7VGPV5M