Shivpuri News- शिवपुरी के आसमान में संकट के बादल, किसानों की बढ़ी चिंता, खेतो में कटी पड़ी है फसल

Bhopal Samachar
शिवपुरी में आज मौसम ने फिर एक बार करवट ली है आज दोपहर से ही बादलों ने आसमान को घेर रखा है। मौसम विभाग ने भी शिवपुरी जिला सहित भिंड, श्योपुर कलां, बैतूल, छिंदवाड़ा/पेंच, नर्मदापुरम, मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, बड़वानी, खरगोन, सागर, बुरहानपुर और खंडवा में दोपहर के समय हल्की गरज के साथ हल्की आंधी आने की संभावना जताई है।

बता दें कि इससे पहले अंचल में बारिश और ओलावृष्टि के कारण कई किसानों की फसलों को नुकसान हो चुका है। शिवपुरी में एक बार फिर बिगड़े मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। हालांकि आज सुबह से मौसम साफ था लेकिन दोपहर होते ही आसमान पर बादलों ने डेरा डाल लिया है।

मौसम विभाग के अनुसार शिवपुरी में आंधी की हवाओं की रफ्तार 36 किलोमीटर चल रहीं हैं। इसी के चलते हल्की बारिश के साथ तेज आंधी आने के भी आसार शिवपुरी जिले में बने हुए हैं। बता दें कि अंचल में किसान पहले से ही बारिश सहित ओलावृष्टि से भारी नुकसान उठा चुके हैं और फिर एक बार बिगड़े मौसम के चलते किसान काफी परेशान है।

जिले में कई किसानों की मसूर, धनिया सहित सरसों की फसल अभी भी खेतों में कटी हुई पड़ी है ऐसे में अगर बेमौसम बारिश अपना कहर ढाती है तो किसानों को एक बार फिर नुकसान की चिंता सता रही है।
G-W2F7VGPV5M