कलेक्टर ने पिछोर खनियाधाना क्षेत्र में ओलावृष्टि प्रभावित गांव का किया भ्रमण, सर्वे पूरा करने का निर्देश- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी में पिछले दो दिन में कई क्षेत्रों में वर्षा हुई है। पिछोर, खनियाधाना और करैरा क्षेत्र में ओले भी गिरे हैं जिसमें पिछोर क्षेत्र के कई गांव प्रभावित हुए हैं। ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसल का भी नुकसान हुआ है। कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी शनिवार को पिछोर और खनियाधाना क्षेत्र के भ्रमण के लिए पहुंचे। उन्होंने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया और चार दिवस में फसल क्षति का सर्वे पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने पिछोर खनियाधाना क्षेत्र के ग्राम लहर्रा, पचराई और डबरा गांव में पहुंचकर फसल क्षति का जायजा लिया और किसानों से चर्चा की और कहा कि राजस्व व कृषि विभाग की टीम को निर्देशित किया गया है। जिसकी फसल का नुकसान हुआ है उसका सर्वे किया जा रहा है। जिन किसानों की फसल क्षति हुई है, उन्हें शासन द्वारा नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा इसलिए किसान परेशान ना हो। भ्रमण के दौरान एसडीएम विजेंद्र यादव, पिछोर तहसीलदार अखिलेश शर्मा, खनियाधाना तहसीलदार सुनील प्रभास, कृषि विभाग के उपसंचालक यूएस तोमर, सहायक संचालक श्रीमती किरण रावत सहित अन्य स्थानीय अमला मौजूद रहा।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने सभी पटवारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलना चाहिए। फसल क्षति का सर्वे 4 दिन में पूरा होना चाहिए। यदि किसी की भी लापरवाही देखी गई तो कार्यवाही होगी। राजस्व विभाग और कृषि विभाग का अमला संयुक्त रूप से समन्वय से काम करें।
G-W2F7VGPV5M