शिक्षकों से डरी सरकार- सम्मेलन में शामिल होने पर कार्यवाही की धमकी सोशल पर वायरल- khaniyadhana News

NEWS ROOM
खनियाधाना।
पिछोर क्षेत्र में कार्य कर रहे सभी शिक्षक संगठनों ने 5 फरवरी को खनियाधाना के उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में शिक्षक मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक केपी सिंह कक्काजू को आमंत्रित किया गया था। इस समारोह में पुरानी पेंशन को लेकर बात होने वाली थी। इसी के चलते प्रशासन ने कार्यक्रम को विफल करने की मंशा से सम्मेलन के एक दिन पहले ही शिक्षा विभाग से जुड़े ग्रुपों पर शिक्षकों को डराने के लिए संदेश फॉरवर्ड कर दिए।

इसके अलावा कुछ संदेश रविवार होने के बाबजूद शासकीय कार्य निपटाने के संबंध में किए गए। एसडीएम बृजेंद्र सिंह यादव ने तो यहां तक संदेश दे दिया कि अगर किसी बीएलओ का फोटो किसी मिलन समारोह या सम्मेलन में दिख गया तो आपके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

पुरानी पेंशन, वरिष्ठता, नियमितीकरण की रखनी थी मांग

जानकारी के अनुसार पूर्व निर्धारित शिक्षक मिलन समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक केपी सिंह के समक्ष वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन बहाली, वरिष्ठता के साथ पदोन्नति एवं अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण की मांग भी रखी जानी थी। यही कारण था कि शिक्षकों की इस मीटिंग को विफल करने का पूरा प्रयास प्रशासन द्वारा हर स्तर पर जाकर किया गया।

ये डाला था SDM ने संदेश

एसडीएम बृजेंद्र सिंह यादव द्वारा ग्रुप में जो संदेश अग्रेषित किया गया उसमें उल्लेख था कि समस्त बीएलओ साथी गणों से अनुरोध है कि भोपाल से शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि पिछोर एवं खनियाधाना में बीएलओ द्वारा राजनीतिक दलों से बैठक जैसा कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। जैसे कि सूत्रों से प्राप्त हुआ है कि पूर्व में बिजासन पर बैठक आयोजित की गई थी। इस संबंध में अगर किसी भी बीएलओ साथी का फोटो या सम्मेलन संबंधी कुछ भी रिपोर्ट प्राप्त होने पर उन बीएलओ पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। निर्देशित निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी महोदय द्वारा।

बीआरसीसी ने सौंपा शिक्षकों काे काम

शिक्षक सम्मेलन को विफल करने के लिए पिछोर बीआरसीसी ने विभाग के ग्रुपों पर संदेश डाला कि समस्त संस्था प्रभारी/शिक्षक दिनांक 5 फरवरी को प्रात: 9:30 बजे जन शिक्षकों के साथ कक्षा एक से छात्रों के अनुपात में जाति प्रमाण पत्र हेतु फार्म लेना सुनिश्चित करें। समस्त स्टाफ को विद्यालय में बुलाएं एवं तुरंत जाति प्रमाण पत्र भरना सुनिश्चित करें।

जाति प्रमाण पत्र के साथ कोशिश करें जितने दस्तावेज संलग्न हो सकें जैसे बच्च का आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, परिवार आईडी, माता-पिता या परिवार के किसी सदस्य का जाति प्रमाण पत्र आदि संलग्न करें। कक्षा एक के सभी बच्चों के जाति प्रमाण पत्र भरकर ऊपर सूची संलग्न करें तथा सोमवार को मासिक मीटिंग में अनिवार्यत: जमा करना सुनिश्चित करें अन्यथा आप स्वयं उत्तरदायी होंगे। आदेशानुसार बीआरसीसी पिछोर। जाति प्रमाण पत्र का कार्य अति महत्वपूर्ण है अत: रविवार होने के बाबजूद भी सभी शिक्षक विद्यालय जाएं।
G-W2F7VGPV5M