Shivpuri News- फॉरेस्ट गार्ड 20 हजार की रिश्वत लेते ​गिरफ्तार,वन भूमि पर अतिक्रमण का रट्टा

Bhopal Samachar
संजीव जाट बदरवास। बदरवास वन रेंज सीमा में पदस्थ वनकर्मी लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वनकर्मी वन भूमि की किराया वसूल रहा था। वनकर्मी की नाजायज मांग से परेशान होकर एक किसान ने वनकर्मी की शिकायत लोकायुक्त पुलिस में की थी। आज तय समय ओर चिन्हित जगह पर फॉरेस्ट गार्ड ने जैसे ही 20 हजार रुपए की रिश्वत की वसूली की वैसे ही टीम ने उसे रंगे हाथों पकड लिया।

जानकारी के अनुसार बदरवास वन रेंज सीमा अगरा में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड गिर्राज धाकड़ अगरा वीट में 15 बीघा जमीन पर की जा रही खेती कर किसान मुनेश धाकड पर जमीन खाली करने का दबाव बना रहा था। मुनेश धाकड़ ने कह रहा था कि फसल काट लेने दो उसके बाद खाली कर दूंगा,फसल काटने और उसके आगे खेती करने के एवज में वनकर्मी गिर्राज धाकड़ 40 हजार रुपए की मांग रहा था। अगर पैसे नही मिले तो फसल ना काट देने की धमकी देने लगा।

वनकर्मी गिर्राज धाकड़ की इस धमकी से परेशान होकर किसान मुनेश धाकड़ ने 31 जनवरी को वनकर्मी गिर्राज धाकड़ की शिकायत ग्वालियर पहुंचकर लोकायुक्त पुलिस को कर दी। लोकायुक्त पुलिस ने मामला संज्ञान में आते ही गिर्राज धाकड़ को ट्रेप करने का प्लान बनाया।

जानकारी मिल रही है कि मुनेश धाकड़ ने वनकर्मी गिर्राज धाकड़ से फिर मुलाकात और रिश्वत में मांगी गई रकम को दो किस्तों में देने का तय हुआ। बताया जा रहा है बदरवास के युवराज होटल पर आज 11 बजे रिश्वत की प्रथम किश्त 20 हजार रुपए वनकर्मी गिर्राज धाकड़ को देना तय हुआ था। आज जैसे ही मुनेश धाकड वनकर्मी गिर्राज धाकड़ को 20 हजार रुपए देने पहुंचा था उससे पहले ही वनकर्मी उसका इंतजार करते हुए मिला था।

लोकायुक्त की टीम पूर्व से ही सिविल ड्रेस में वही बैठी हुई थी होटल के बहार तीन खटिया बिछी हुई थी,और बीच की खटिया पर गिर्राज धाकड़ और किसान मुनेश धाकड बैठे थे ओर इस खटिया के दोनो ओर लोकायुक्त की टीम चाय पी रही थी। जैसे ही किसान मुनेश धाकड़ ने वनकर्मी गिर्राज धाकड़ को 500—500 के 40 नोट 20 हजार रुपए के रूप में दिए वैसे ही पूर्व से बैठी लोकायुक्त की टीम ने वनकर्मी गिर्राज को दबोच लिया ओर उसके हाथ धुलवाए तो नोटों में लगा रंग उसके हाथों से निकलने लगा।

लोकायुक्त की टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी राघवेन्द्र ऋषिश्वर ने बताया वनकर्मी गिर्राज धाकड़ को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इस मामले की कागजी कार्रवाई चल रही है।
G-W2F7VGPV5M