शिवपुरी को टूरिज्म सर्किट के रूप में विकसित करने की अपार संभावनाए है: कलेक्टर चौधरी - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी में टूरिज्म की अपार संभावनाएं है। और जैसा मैंने सुन रखा है यहां कूनो के विकसित होने के बाद शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क को विकसित करने की योजना बनी है। शिवपुरी को टूरिज्म सर्किट के रूप में विकसित करने की अपार संभावना है और मेरे लिए यह चुनौती भरा होगा। यह बात ट्राइबल विभाग के भोपाल में डायरेक्टर रहे और रविवार रात शिवपुरी कलेक्टर के रूप में स्थानांतरित हुए आईएएस रविंद्र चौधरी ने मीडिया में बातचीत में कही।

उन्होंने बताया कि कलेक्टर का काम शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर जन समस्याओं का निराकरण करना है और इसके लिए मैं पूरा प्रयास करूंगा। जब उनसे पूछा गया कि सबसे पहले वह कलेक्टर कब बने तो उन्होंने बताया कि वह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और 2019 में उन्होंने पहली बार सीधी कलेक्टर के रूप में कार्य किया इसके बाद मैं भोपाल में डायरेक्टर हेल्थ के पद पर भी काम कर चुके हैं और इसके बाद डायरेक्टर ट्राइबल की भूमिका वह निभा रहे थे।

रविवार रात जैसे ही स्थानांतरण आदेश आए वैसे ही सोमवार को उन्होंने भोपाल से रवानगी डाल दी। देर शाम वह शिवपुरी पहुंचे और उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। शिवपुरी के नए कलेक्टर के रूप में टूरिस्ट सर्किट डवलप करने के लिए प्लान करना, मडीखेड़ा योजना और सीवर लाइन प्रोजेक्ट को पूरा कराने बेहतर प्लानिंग करना ओर अवैध उत्खनन पर रोक और शहर सौंदर्यीकरण की प्लानिंग चुनौती रहेंगी।
G-W2F7VGPV5M