किक्रेट: नपा ने फॉरेस्ट का पीछा कर जीता मैच, कृषि विभाग ने जल संसाधन को हराया- Shivpuri News

शिवपुरी।
श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपुरी में आज से मण्प्रण् लिपिक वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ जिला शिवपुरी के तत्वाधान में खेल और युवा कल्याण विभाग के सहयोग से अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में नगर पालिका ने वन विभाग को एवं कृषि विभाग ने जल संसाधन विभाग को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच वन विद्यालय व नगर पालिका के बीच खेला गया, इस मैच में वन विद्यालय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 32 रन, अनुज कुमार 15 रन अरमान 18 रन के मदद से 105 रन बनाए। नगर पालिका की ओर से दीपक, सचिन, व आशीष ने 3.3 विकेट लिये। वन विद्यालय के 105 रनों का पीछा करते हुए नगर पालिका ने सचिन चौहान 24, दिलीप के 17 और रोहित के 14 व आशीष के 22 रन की बदौलत 11 ओवर में जीत के लिए आवश्यक 106 रन बनाकर मैच जीत लिया।

वन विद्यालय की ओर से राहुल ने 1ए मनोज ने 3 विकेट लिये। नगर पालिका के आशीष को मैन ऑफ द मैच दिया गया। आज का दूसरा मैच जल संसाधन एवं कृषि विभाग के बीच खेला गया, जल संसाधन ने टॉस जीत कर कृषि विभाग को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कृषि विभाग की ओर से रोहित के 44 सर्वेश के 30 राकेश के 13 की बदौलत 15 ओवर में 159 रन बनाकर जल संसाधन को 160 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया।

जल संसाधन विभाग की ओर से आशीष ने 1 अमित ने 2 और अमित झा ने 2 विकेट लिये। 160 रन का पीछा करते हुए जल संसाधन विभाग की पूरी टीम 97 रन पर ऑल आउट हो गई। जल संसाधन की ओर से सर्वाधिक रन विकास 31 ने बनाए, बाकी टीम सस्ते में आउट हो गई। कृषि विभाग ने यह मैच 62 रन से जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया। कृषि विभाग की ओर सर्वेश शर्मा ने 3 प्रेम व राकेश ने 2.2ए रोहित ने 1 विकेट लिया। कृषि विभाग के सर्वेश शर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

आज के पहले मेैच में मुख्य अतिथि, श्री एमण्केण् सिंह संचालक वन विद्यालयए मोहित कुशवाह सहायक पेंशन अधिकारीए उप संचालकए कृषिए श्री यूण्एसण् तोमरए पेंशन संघ के अध्यक्ष श्री अशोक सक्सेनाए जल संसाधन के संतोष जैन, श्री पंजाब सिंह यादव, कृषि विभाग की ओर चांदनी मौर्य, छाया पंवार, जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ ण्केण्केण्खरेए क्रिकेट अकादमी के कोच श्री अरूण कुमार सिंह, लिपिक संघ के जिलाध्यक्ष हिम्मत सिंह सोनवार, संरक्षक श्री गिरीश मिश्रा मामा उपस्थित रहे।

मेच में एम्पायरिंग, खेल विभाग के प्रशिक्षणार्थी खिलाड़ियों द्वारा व स्कोरिंग कमल सिंह बाथम ने की। कमेंट्री में सत्येन्द्र चतुर्वेदी, योगेन्द्र शर्माए कमल सिंह बाथम ने सहयोग किया।