केशव यादव सेल्समैन लाखों का राशन डकार गया, फिर भी FIR क्यों नहीं, SDM ने पूछा- kolaras News

कोलारस।
कोलारस में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के भ्रष्टाचार उजागर होते रहते है। राशन माफियाओं की जडे भी बहुत गहरी है,इन पर कार्रवाई नही होती अगर इनके खिलाफ प्रकरण बन भी जाता है कि तो कार्रवाई के लिए आगे नहीं बढ़ता है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण कोलारस में देखने को मिल रहा है। कोलारस का एक सेल्समैन ने 2019 में लाखो रूपए के राशन को गायब कर दिया,विधिवत कार्रवाई के लिए पत्राचार भी किया जा रहा है कि लेकिन 2023 तक उस सैल्समेन पर कोई वसूली की कार्रवाई नहीं और ना ही उस पर मामला दर्ज किया गया।

इसका खुलासा एक शासकीय पत्र के जरिए निकलकर सामने आया है। दरअसल 14 जनवरी 2021 को एसडीओ खाद विभाग के कार्यालय और 8 जनवरी 2021 को कोलारस एसडीएम कार्यालय से बदरवास तहसीलदार के नाम पत्र जारी हुए थे।

पत्र में बदरवास जनपद की बड़ोखरा गांव की शासकीय उचित मूल्य की दुकान क्रमांक 506010 के तत्कालीन सेल्समैन केशव यादव से राशन न वितरण करने के कारण से तीन लाख सात हजार तीन सो 29 हजार रुपए की वसूलने के उल्लेख किया गया था।

दो साल बीत जाने के बाद भी जब बदरवास तहसीलदार के द्वारा बड़ोखरा राशन की दुकान के तत्कालीन सेल्समैन केशव यादव से राशि नहीं वसूली गई। इसी संदर्भ में कोलारस एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव ने बदरवास तहसीलदार को एक पत्र लिखकर तलब किया है पत्र में उल्लेख किया गया है कि आपके द्वारा उक्त जारी आदेश के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई।

उक्त सेल्समैन पर तत्काल वसूली कर एसडीएम कार्यालय में अवगत कराएं। बदरवास तहसीलदार प्रदीप भार्गव का कहना है एसडीएम कार्यालय से एक पत्र जारी हुआ है। उक्त सेल्समैन पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

गरीबों के राशन डकारने वाले सेल्समैन केशव यादव पर उस समय मामला दर्ज नहीं किया जा सका था। इसी के चलते वर्ष दर वर्ष गुजरते गए। एसडीएम ब्रज बिहारी श्रीवास्तव ने बताया कि वर्ष 2019 का मामला है तभी से कार्यवाही के लिए पत्राचार किए जा रहा है। राशन का गोलमाल करने वाले सेल्समैन पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।