दिल्ली के कर्तव्य पथ पर शिवपुरी की बेटी के नेतृत्व वाले CRPF की महिला कमांडो दस्ते को परेड के लिए श्रेष्ठ घोषित- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में राजपथ पर पहली बार पैरामिलिट्री फोर्स CRPF की महिला कमांडो दस्ते ने परेड में भाग लिया। इस टुकड़ी का नेतृत्व शिवपुरी की बेटी असिस्टेंट कमांडेंट पूनम गुप्ता कर रही थी। देश के गौरव और महिलाओं का सम्मान बढ़ाने वाले इस पल के साक्षी देश के करोडो लोग बने थे। राजपथ पर परेड में भाग लेने वाले पैरामिलिट्री फोर्स में से CRPF की इस महिला कमांडो दस्ते को श्रेष्ठ घोषित किया है।

दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस साल ही पैरामिलिट्री फोर्स को परेड करने का मौका मिला था। महिलाओं को सम्मान और गौरव बढाने के लिए CRPF की महिला कमांडो दस्ते ने इस परेड में भाग लिया था। राजपथ पर अपना कर्तव्य निभा रही इस महिला कमांडो दस्ते ने संदेश दिया कि महिलाएं भी पुरुषों की तरह ही कंधे से कंधा मिलाकर देश की सुरक्षा कर सकती है।

यह देश के साथ मध्यप्रदेश के लिए गौरव था कि मप्र के शिवपुरी जिले की बेटी असिस्टेंट कमांडेंट पूनम गुप्ता इस कमांडो दस्ते को लीड कर रही थी। पूनम गुप्ता शिवपुरी के श्रीराम कॉलोनी मे निवासरत पिता श्री रघुवीर गुप्ता कार्यालय अधीक्षक जवाहर नवोदय विद्यालय श्योपुर में पदस्थ है वही मां श्रीमती किरण गुप्ता भी श्योपुर में शिक्षक के रूप में पदस्थ हैं। पूनम गुप्ता की प्राथमिक शिक्षा शिवपुरी में ही हुई है।

देश और चयन समिति ने माना श्रेष्ठ

गणतंत्र दिवस के अवसर पर इस साल की गई परेड में श्रेष्ठ परेड का चयन करने के लिए जो वोटिंग कराई गई, आमजन की उस वोटिंग में राजपथ कर्तव्य पथ पर परेड के लिए चयन समिति द्वारा पैरामिलिट्री फोर्स मैं सीआरपीएफ की महिला कमांडो दस्ते को दोनों ही श्रेणी में सबसे श्रेष्ठ परेड घोषित किया गया है।
G-W2F7VGPV5M