गीता पब्लिक स्कूल के 6 स्टूडेंट्स ने NEET क्रेक किया, सभी को गवर्नमेंट ​मेडिकल कॉलेज मिले- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के लिए एजुकेशन को लेकर एक गुड न्यूज आ रही है कि गीता पब्लिक स्कूल के पिछले सत्र के 6 स्टूडेंट्स ने नीट क्वालीफाई किया हैं। स्कूल के बायोलॉजी संकाय में 12 स्टूडेंट थे,जिसमें से 6 स्टूडेंट ने यह सफलता प्राप्त की है। वही 2 स्टूडेंट ने आईटीआई को क्रेक किया है। गीता पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने इस सफलता पर सफल हुए स्टूडेंट्स के पेरेंट्स के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

जानकारी के अनुसार गीता पब्लिक स्कूल के पिछले सत्र में अध्ययनरत स्टूडेंट अक्षांश यादव पुत्र यादवेंद्र राजकुमारी यादव, निखिल ओझा पुत्र नरेंद्र अनीता ओझा, अर्पित त्रिवेदी पुत्र शिवकुमार प्रियंका त्रिवेदी, ऋतिक बिरथरे पुत्र विनोद सीमा बिरथरे, प्रांजल गोयल पुत्र दिनेश मंजू गोयल, संस्कृति गुप्ता पुत्री श्री सुनील कुमार वंदना गुप्ता हैं।

विद्यार्थियों की सफलता में जहां उनकी अटूट मेहनत है, वहीं उनकी सफलता में उतना ही योगदान उनके माता-पिता के त्याग ,मेहनत, स्नेह व सहयोग का भी है। इसलिए स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों की इस अपार सफलता पर विद्यार्थियों के माता-पिता के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। माता पिता अपने बच्चों की सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहे थे।

अक्षांश यादव के पिता श्री यादवेंद्र यादव ने इस अवसर पर गीता पब्लिक स्कूल के फाउंडर आदरणीय श्री प्रेम नारायण पाराशर जी को याद किया। निखिल ओझा के पिता नरेंद्र ओझा ने बताया कि निखिल नर्सरी से बारहवीं तक गीता पब्लिक स्कूल में पढ़ा और उसे शिवपुरी का ही मेडिकल कॉलेज मिला है।

अर्पित त्रिवेदी के पिता शिवकुमार त्रिवेदी ने अर्पित का पढ़ाई से लगाव व उसके सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने को सफलता का श्रेय दिया। प्रांजल गोयल के पिता दिनेश गोयल ने प्रांजल के अनुशासन, उसकी लगन को उसकी सफलता का श्रेय दिया। संस्कृति गुप्ता के पिता सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि संस्कृति का शुरू से ही पढ़ने के प्रति झुकाव रहा और वह स्कूल रोज जाती थी।

मयूर और संगम नर्सरी से साथ पढे,अब IIT क्रेक किया

विद्यालय के दो विद्यार्थी मयूर अग्रवाल पुत्र सचिन सुनीता अग्रवाल व संगम गुप्ता पुत्र हरि ओम लक्ष्मी गुप्ता उन्होंने साथ साथ ही नर्सरी से 12वीं तक पढ़ाई की और अब दोनों ने ही आईआईटी क्वालीफाई कर लिया है और उन्हें कानपुर आईआईटी में एडमिशन मिल गया है। उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि कॉलेज लाइफ का सफर भी अब साथ साथ रहेगा।

मयूर अग्रवाल के पिता श्री सचिन अग्रवाल ने बाकी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा फोकस्ड स्टडी करनी चाहिए। अगर आप अपनी पढ़ाई को लेकर फोकस्ड है तो सफलता अवश्य आपको मिलेगी। वहीं संगम गुप्ता के पिता श्री हरिओम गुप्ता ने स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए कम से कम छुट्टी और अधिक समय तक पढ़ाना की खूब प्रशंसा की और कहा कि इससे बच्चों में पढ़ाई का अच्छा माहौल क्रिएट होता है।

इसके साथ ही क्लास 10th सीबीएसई टॉपर तमन्ना धाकड़ पुत्री जय सिंह ममता धाकड़ के माता-पिता को भी उनकी बच्ची की सफलता पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के संचालक गण, प्रिंसिपल व समस्त टीचिंग स्टाफ की उपस्थिति रही।
G-W2F7VGPV5M