गुरुवार से जिले का अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट, धूप भी बेअसर- Shivpuri News

शिवपुरी।
साल के अंतिम सप्ताह मे सर्दी ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया हैं। पिछले 2 दिन से चलने वाली शीत लहर ने दिन में निकलने वाली धूप को भी बेअसर कर दिया है। चलने वाली हवाओ के कारण अधिकतम और न्यूतम तपमान भी नीचे की ओर जा रहा हैं।

गुरुवार की सुबह से बिगड़े मौसम का मिजाज

गुरूवा की सुबह से ही मौसम के मिजाज बिगडे हुए हैं जो शुक्रवार को भी रहे। गुरूवार की सुबह से ही हवाओ ने सर्दी के प्रभाव को ओर अधिक बडा दिया हैं। गुडमॉर्निग वॉक करने वाले लोग अब फुल गर्म कपडे पहनकर निकल रहे हैं। अन्य दिनो में धूप सुबह जल्दी निकल जाती थी लेकिन पिछले 2 दिनो से सूर्य देवता भी लेट उदय हो रहे हैं।

लोग धूप में बैठने को मजबूर

दोपहर में स्थिति यह रही कि न्यायालय के बाहर स्टॉल में बैठने वाले वकील भी अपने काम छोड़कर सड़क पर खड़े होकर धूप सेंकते नजर आए। वहीं शाम होते ही सर्दी ने और अधिक असर दिखाना शुरू कर दिया और बाजार में भी लोगों की आवाजाही कम हो गई। वहीं कुछ दुकानदारों ने तो आग जलाकर ठंड से बचने का इंतजाम किया।

अधिकतम तापमान में आई गिरावट

पिछले दो दिन से अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो रहा था, लेकिन गुरुवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री तथा न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहा। चूंकि दिन भर हवाएं चलती रहींए इसलिए दिन में धूप निकलने के बावजूद तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

वहीं हवाओं से बढ़ी ठंडक के बीच गर्म कपड़ों की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। इस बार गर्म कपड़ों का बाजार दिसंबर माह की शुरुआत से ही शुरू हो गया था, लेकिन पिछले दिनों दिन में तेज धूप निकलने से सर्दी का अहसास कम थाए जो आज बढ़ गया।