Shivpuri News- करैरा में नल चालू नहीं फिर भी लगा दिए मीटर,अब मीटर हो रहे है चोरी

कौशल भार्गव करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा नगर में सालो पूर्व जलावर्धन योजना मंजूर हुई थी,जिससे करैरा का जल संकट खत्म हो सके। यह योजना में समोहा डेम से करैरा पानी आना था और इस योजना का बजट भी करोडो रूपए था। यह योजना के तहत करैरा नगर के घरो में नल के कनेक्शन कर दिए और घरो के बहार मीटर भी लगा दिए अब यह मीटर चोरी हो रहे। वही इसमें सबसे बडी बात यह है कि अभी नलों से पानी निकलना शुरू नहीं हुआ हैं।

जानकारी के अनुसार करैरा नगर के समस्त 15 वार्डो में स्थित घरो में नल कनेक्शन कर दिए गए हैं,लेकिन नलों से पानी नही निकलना शुरू हुआ है,लेकिन बिलिंग के लिए मीटर अवश्य लगा दिएं है मीटर पीतल के है और घरो के बहार लगे है इस कारण यह चोरी होने लगे है।

वार्ड क्रमांक 9 में निवास करने वाले रामनिवास प्रजापति अशोक दल्वी सतीश, रमेश,मनोहर गुप्ता, राजेंद्र गुप्ता सहित आधा सैकड़ा घरों के बाहर से मीटर चोरी हो गए। आखिर इसका दोषी कौन है क्योंकि घर के अंदर की जिम्मेदारी तो मालिक की होगी मगर घरों के बाहर की जिम्मेदारी कौन लेगा। अब जब कनेक्शन शुरू होंगे और बिलिंग के लिए फिर मीटर लगाए जाएंगे तो उसका पैसा कौन देगा।

करेरा नगर परिषद सीएमओ ताराचंद धूलिया का कहना है कि यह मीटर हमने नहीं लगवाए हमारे मीटर नहीं हमारा कोई लेना देना नहीं है मीटर एमपीआरडीसी कंपनी द्वारा लगाए गए थे। नगर परिषद अध्यक्ष शारदा रावत का कहना है कि मीडिया के द्वारा मामला हमारे संज्ञान में आया है मामले की जांच करवाते हैं।