आवास किस्त की रिश्वत को लेकर आपस में भिंडे इंजीनियर और नप अध्यक्ष पति, थाने में शिकायत- Shivpuri News

NEWS ROOM
रन्नौद।
खबर शिवपुरी जिले की नगर परिषद रन्नौद में आवास योजना की किस्त के नाम पर रिश्वत मांगने के आरोप इंजीनियर पर हितग्राही ने लगाए हैं। इसकी एक लिखित शिकायत शपथ पत्र के साथ नगर परिषद में हितग्राही द्वारा कराई। नगर परिषद रन्नौद की अध्यक्ष राजकुमारी ने जब इसकी पूछताछ आवास योजना के इंजीनियर से करनी चाही तो इंजीनियर ने रन्नौद थाने में अध्यक्ष पति पर धमकाने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है अध्यक्ष पति ने भी इंजीनियर की लिखित शिकायत रन्नौद थाने में दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार रन्नौद नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 6 के रहने वाले घनश्याम कुशवाह की आवास योजना के तहत कुटीर स्वीकृत हुई थी। घनश्याम कुशवाह ने बताया की कुटीर स्वीकृत होने के बाद उसके द्वारा आवास इंजीनियर शैलेंद्र दुबे से संपर्क किया तो इंजीनियर के द्वारा आवास की किस्त के एवज में दस हजार रुपए की मांग की गई थी।

बातचीत के बाद पांच हजार रुपए पहले और पांच हजार रुपए किस्त डलने के बाद पर सहमति इंजीनियर से हो चुकी थी। किस्त डालने के पहले पांच हजार रुपए इंजीनियर शैलेंद्र दुबे को दे दिए गए थे। परंतु इंजीनियर के द्वारा पांच हजार की मांग की जाने लगी थी।

कच्चे मकान को तुड़वाया, किराए के मकान में रहने को हुए मजबूर

घनश्याम कुशवाह ने बताया इंजीनियर शैलेंद्र दुबे के द्वारा उसे किस्त डालने से पहले कच्चे मकान को जमींदोज करने की बात कही गई थी। इंजीनियर के कहने पर मैंने अपना कच्चा मकान जमींदोज करवाने के बाद किराए के मकान में रहने लगा था पांच हजार रुपए इंजीनियर को सुपुर्द कर दिए गए थे

इसके बावजूद आवास की किस्त खाते में नहीं डाली जब इसके लिए इंजीनियर शैलेंद्र दुबे से संपर्क किया गया तो इंजीनियर के द्वारा आवास निरस्त करवाने की धमकी दी जाने लगी। इंजीनियर की लापरवाही की वजह से उसे अपना कच्चा मकान तुड़वाना पड़ा और किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ा इसकी शिकायत शपथ पत्र के साथ नगर परिषद में दर्ज कराई है।

आपस में भिड़े इंजीनियर नप अध्यक्ष पति

शिकायत के बाद नगर परिषद रन्नौद के अध्यक्ष राजकुमारी ने जब शिकायत की पड़ताल की और इंजीनियर से जानकारी चाही तो इंजीनियर के द्वारा कोई भी जानकारी नगर परिषद अध्यक्ष को नहीं दी गई। इसी बात को लेकर जब नगर परिषद अध्यक्ष अपने पति जमुना प्रसाद कुशवाह के साथ इंजीनियर के घर पहुंचे तो इंजीनियर शैलेंद्र दुबे सहित नगर परिषद अध्यक्ष पति के बीच विवाद हो गया।

इंजीनियर शैलेंद्र दुबे ने नगर परिषद अध्यक्ष पति जमुना प्रसाद पर धमकाने के आरोप लगाए। अध्यक्ष पति जमुना प्रसाद का कहना है कि इंजीनियर शैलेन्द्र दुबे से आवास योजना के हितग्राहियों की जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा था। इसके लिए उनसे कई बार संपर्क करने का प्रयास किया परंतु इंजीनियर मिलने को तैयार नहीं थे इसी बात को लेकर वह और उसकी पत्नी इंजीनियर के घर पर मिलने के लिए गए हुए थे।

इंजीनियर उनका काम आवास योजना में महज जियो टैग करने का है इसके अलावा योजना की किस्त डालने का कार्य उनके द्वारा नहीं किया जाता है इसके बावजूद अध्यक्ष पति जमुना प्रसाद के द्वारा उन्हें धमकाया गया है इसकी शिकायत अध्यक्ष पति जमुना प्रसाद कुशवाह सहित इंजीनियर शैलेंद्र दुबे के द्वारा रन्नौद थाने में पहुंचकर दर्ज कराई है। रन्नौद थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी का कहना है कि दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
G-W2F7VGPV5M