बदरवास में बड़े धूमधाम से मनाई गई महाराजा खेत सिंह जयंती- Badarwas News

NEWS ROOM

बदरवास। खबर शिवपुरी जिले के बदरवास नगर में क्षत्रिय खंगार समाज द्वारा महाराजा खेतसिंह खंगार की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई जिसमें समाज की महिलाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में महाराजा खेतसिंह जी की शोभायात्रा बदरवास नगर के पंचमुखी हनुमान मंदिर से प्रारंभ हुई।

जिसमे हर हर महादेव और जय श्री राम के नारों के साथ सभी समाज बंधु नगर के मुख्य मार्ग ए.बी. रोड से होता हुआ गोलनदास मंदिर के पास गिर्राज गार्डन में पहुंचा मार्ग में कई जगह महाराजा खेतसिंह जी की शोभायात्रा का नगरवासियों ने पूजा अर्चना कर स्वागत किया कार्यक्रम स्थल पर सर्वप्रथम महाराजा खेतसिंह और माता गजानन का पूजन कर माल्यार्पण किया

उसके बाद समाज के वरिष्ठजनो का माला पहनाकर अभिनंदन किया

उसके बाद श्रीपुर निवासी पप्पू परिहार ने माता गजानन और महाराज खेतसिंह के जीवन वृत्तांत पर एक गीत की प्रस्तुति दी महाराज खेतसिंह के संपूर्ण जीवनशैली और उनकी युद्धकला का विस्तृत वर्णन आर आई रमेश परिहार ने किया इंदार ग्राम से नवनिर्वाचित सरपंच रामसेवक परिहार, बामौर से राजेन्द्र परिहार, शाहपुर से मालमसिंह परिहार ने भी समाज बंधुओं को संबोधित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी जी ने महाराजा खेतसिंह जी का पूजन कर समाज बंधुओं को संबोधित किया उन्होंने बताया कि परिहार समाज प्रारंभ से ही  जुझारू, कर्तव्यनिष्ठ रही है समाज में रिजौदी गांव के बालक बालिकाओं ने अपनी मेहनत के बल पर एक महत्वपूर्ण स्थान पाया है समाज के लिये बनाये गये बदरवास के वार्ड 02 और रिजौदी गांव के  सामूदायिक भवन का नाम भी महाराजा खेतसिंह के नाम होगा।

इस निर्णय पर नगर परिषद अध्यक्ष प्रयागबाई परिहार और नगर परिषद उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने भी समर्थन किया कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक महेन्द्र यादव जी ने भी समाज बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा है कि परिहार समाज आज निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ रहा है और राजनीतिक क्षेत्र में भी समाज के युवा वर्ग पर सभी वर्गों का विश्वास कायम है जिसके फलस्वरूप आज बदरवास नगर परिषद में भी परिहार समाज का अध्यक्ष और चार पार्षद चुनकर आये है।

जनपद संचालक रामवीर सिंह यादव ने कहा कि जिस समाज की मातृशक्ति अगर नेतृत्व करने लगे तो समझ लेना उस समाज के सभी बंधु,बालक,बालिका उन्नति करते रहेंगे और परिहार समाज की जनपद अध्यक्ष मीरा बाई परिहार और नगर परिषद की अध्यक्ष प्रयाग बाई परिहार ये सभी के लिये प्रेरक बनेंगी।

नगर परिषद उपाध्यक्ष भूपेन्द्र यादव ने कहा कि मैं परिहार समाज के सहयोग हेतु सदैव तैयार रहा हूं और आगे भी सहयोग हेतु हमेशा तैयार रहूंगा उसके बाद सभी अतिथियों द्वारा समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष मीरा परिहार ने की उसके बाद सभी अतिथियों को समाज बंधुओं ने शॉल और श्रीफल भेंटकर अभिनंदन किया अंत में आर आई रमेश परिहार दा्रा सभी अतिथियों और समाज बंधुओं का आभार व्यक्त किया गया कार्यक्रम का संचालन शिक्षक कपिल परिहार ने किया कार्यक्रम में हजारों की संख्या में समाज बंधुओं ने कार्यक्रम में अपनी सहभागिता निभाई।
G-W2F7VGPV5M