Pohri News- सरकारी अस्पताल में आग:शाम को लगी-फिर सुबह भडक गई,काबू करने के लिए तोडी दीवार

Bhopal Samachar
नासिर खान@ पोहरी। जिले के पोहरी में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार की देर शाम अचानक से भीषण आग लग गई,अस्पताल में भर्ती मरीज और स्टाफ ने अस्पताल में धुआं उठता देख भाग कर अपनी जान बचाई। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत बीएमओ ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया,लेकिन आग बुझाने में सरकारी पद्धति ही अपनाई गई शाम को 7 बजे भड़की आग फिर भोर होत फिर सुलगने लगी।

बैटरी और बिजली के उपकरण रखे कमरे में भड़की आग

पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ महेंद्र सिंह धाकड़ ने बताया कि अस्पताल परिसर के डेंजर जोन जिस जगह बैटरियां और बिजली के उपकरण रखे थे उस जगह शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लगी जो देखते ही देखते भीषण रूप से फैल गईं, अस्पताल के स्टाफ ने समय रहते हुए अस्पताल में भर्ती प्रसूताओं और मरीजों को बाहर निकाल लिया था।

अस्पताल के कमरे की दीवार तोड़कर बुझाई आग

शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल में लगी भीषण आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने अस्पताल के कमरे की पीछे की दीवार को छोड़कर पानी डालकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, आगजनी की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई जबकि के एनआरसी में कुपोषित बच्चे और प्रसूता महिलाएं भर्ती थी।

सुबह भोर होते ही फिर भड़की आग

शाम 7 बजे अस्पताल में आग लगी थी जिसे दमकल की मदद से रात 9 बजे तक काबू कर लिया गया था। लेकिन इस आगजनी की घटना का रेस्क्यू 100 प्रतिशत नही हुआ इस कारण सुबह 4 बजे फिर आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस बार आग जहां दवा रखी होती है उसके पास लगी,वह तो समय रहते देख ली गई और उस पर काबू पा लिया,अगर यह आग दवाओ के स्टोर रूम तक पहुंच जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। आग पर काबू नहीं पाया जा सकता था और यह आग पूरे अस्पताल को अपने चपेट में ले सकती थी।
G-W2F7VGPV5M