khaniyadhana News- कार्यकर्ता ने आंगनबाड़ी पर कब्जा किया, इकलौते हैंडपंप पर भी कब्जे की कोशिश

खनियाधानां। खनियांधाना ब्लॉक के बाघौली गांव में कार्यकर्ता ने गृहस्थी के सामान के साथ आंगनबाड़ी केंद्र पर परिवार सहित रहने लगी है। कार्यकर्ता द्वारा अवैध कब्जे के कारण आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन नहीं हो पा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी का कहना है कि कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे।

जानकारी के मुताबिक खनियांधाना सेक्टर.3 के तहत आने वाली मिनी आंगनबाड़ी केंद्र बाघौली में कार्यकर्ता मीना यादव परिवार सहित आंगनवाड़ी भवन में गृहस्थी का सामान रखकर रह रही हैं। इस कारण मिनी आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन नहीं हो पा रहा है। गांव के बच्चे, किशोरी और महिलाओं को सरकार की हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। कार्यकर्ता पर कार्रवाई तो दूर अधिकारी आंगनबाड़ी भवन तक खाली नहीं करा रहे हैं।

इस मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ देवेंद्र सुंदरियाल ने कहा कि व्यक्ति की जिस जमीन पर आंगनबाड़ी भवन बना है, उस पर कब्जा करना चाहते हैं। मामले की जांच कराकर कार्रवाई कर रहे हैं। भवन से कब्जा हटवाने के साथ आंगनबाड़ी केंद्र का व्यवस्थित तरीके से संचालन कराया जाएगा।

इकलौते हैंडपंप पर भी कब्जे की कोशिश
आंगनबाड़ी भवन के आगे सरकारी हैंडपंप पर भी कब्जे की कोशिश चल रही है। गांव में पहले से दो हैंडपंप पर दूसरे दबंग कब्जा कर चुके हैं। गांव की दूसरी महिलाओं को आंगनबाड़ी से केंद्र का लाभ मिलना तो दूर हैंडपंप का पानी भरने से रोका जा रहा है। पानी को लेकर पिछले दिनों एक परिवार पर हमला कर दिया। हमला करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पति धीरज यादव सहित अन्य लोगों पर खनियांधाना थाने में एफआईआर दर्ज है।