सत्ता में वापस आते ही भूले CM SHIVRAJ संविदा कर्मचारियों का दर्द, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएँगें- Shivpuri News

शिवपुरी।
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ मप्र के आह्वान पर पूरे प्रदेश में NHM के तहत कार्य करने वाले सभी कर्मचारी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इसे लेकर सभी ब्लॉक में गुरुवार को ज्ञापन सौंप दिए हैं।

शिवपुरी जिले के नरवर में 24 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने BMO को ज्ञापन सौंपा है। इसी तरह कोलारस में भी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बीएमओ को ज्ञापन सौंपा है। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने मांगों को लेकर 5 जून 2018 को संविदा कर्मचारियों को नियमित करने एक पॉलिसी तैयार की।

पॉलिसी के तहत सभी को नियमितीकरण और नियमितीकरण की प्रक्रिया के समय में नियमित कर्मचारियों को मिलने वाले वेतन का 90% वेतन हम सभी संविदा कर्मचारियों को दिया जाएगा। लेकिन पॉलिसी को बनाए चार साल बीत गए हैं, किसी को लाभ नहीं मिला है।

बीजेपी सरकार नहीं थी तब शिवराज सिंह ने कहा कहा था कि संविदा की व्यवस्था अन्यायपूर्ण है, हमारी सरकार आते ही सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित करेंगे। लेकिन आज तक किसी को नियमित नहीं किया और ना ही सैलरी का 90 प्रतिशत का लाभ मिला है। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से शिवपुरी जिले की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होना लाजमी है। संबंधित बीएमओ ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को हड़ताल के सबंध में पत्र लिखकर अवगत कराया गया हैं।

अतिथि शिक्षक बोले- हम ओवरएज, नियमित करो

अतिथि शिक्षकों ने सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है और शुक्रवार को फिर से ज्ञापन सौंपने की तैयारी कर रहे हैं। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि जो अतिथि शिक्षक ओवरएज हो गए हैं और पांच साल से अधिक समय तक सेवाएं दी हैं और पात्रता परीक्षा पास की है, उसे नियमित करवाने की कार्रवाई करें।