CM का दौराः आधा शहर जाम-सुरक्षा में 1 SP-2 ASP, 12 DSP -25 TI सहित बच्चे भी- Shivpuri News

शिवपुरी।
आज मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का शिवपुरी दौरा हैं। सीएम के दौरे के लिए शिवपुरी का प्रशासन पिछले कई दिनों से तैयारी कर रहा हैं। सीएम शिवराज लगभग का चौपर शिवपुरी के हेलीपैड पर 1145 पर उतरेगा। उसके बाद वह माधव नेशनल पार्क जाऐगें। उसके बाद पोलो ग्राउंड पहुंचेगें। सीएम के काफिले के लिए आधे शहर का ट्रैफिक रोका जाऐगा। वही सीएम की सुरक्षा में 1 हजार जवान तैनात रहेगें।

सिंधिया भी साथ होंगे CM शिवराज के साथ में यह नेता भी

सीएम शिवराज सिंह चौहान पोलो ग्राउंड में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं।सीएम के साथ.साथ अब केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त गुना.शिवपुरी सांसद लोकसभा सांसद केपी यादव, शिवपुरी के प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह सिसोदिया सहित शिवपुरी विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित जिले के कई राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त नेता भी शामिल होंगे।सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। सीएम की सभा की तैयारी आज रात तक पूरी कर लीं जाएगी

जनसेवा अभियान के हितग्राही सम्मेलन- ग्वालियर संभाग के हितग्राही शामिल

जनसेवा अभियान के हितग्राहियों को लाभ वितरण करने के लिए शिवपुरी जिले में संभाग स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें ग्वालियर संभाग के सभी जिलों के हितग्राही शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाग लेंगे और हितग्राहियों को लाभ वितरित करेंगे। पोलो ग्राउंड पर इस कार्यक्रम का आयोजन होगा।

ऐसे निकलेगा CM का काफिला: बंद होगें रास्ते

सीएम शिवराज हवाई पट्टी से सीएम का काफिला रवाना होकर मुक्तिधाम वाली रोड से होकर बाजा घर के पास वाली रोड पर पहुंचकर दो बत्ती तिराहा, विष्णु मंदिर, माधव चौक, गुरुद्वारा चौक से राजेश्वरी रोड होते हुए कार्यक्रम स्थल पोलो ग्राउंड पहुंचेगा। सीएम जब शहर के इन हिस्सों से निकलेंगे तो उससे आधा घंटे पहले ही सभी सड़कों पर ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया जाएगा।

काफिला निकलने के बाद इस रोड पर फिर से ट्रैफिक शुरू कर दिया जाएगा। उसके बाद जब कार्यक्रम कंप्लीट हो जाएगा तो सीएम की वापसी भी इसी रूट से होगीए इसलिए उस दौरान भी आधा घंटा पहले फिर से सड़कों को सुना कर दिया जाएगा।

पहली बार बच्चे रहेगें सीएम की सुरक्षा में

सीएम की सुरक्षा में पुलिस अधीक्षक के अलावा दो एडिशनल एसपी, 12 डीएसपी, 25 टीआई, 30 सब इंस्पेक्टर 100 वनरक्षक 150 एनसीसी व एनएसएस के बच्चे भी शामिल रहेंगे। इसके अलावा आसपास के सभी जिलों के पुलिस जवान भी तैनात रहेंगे, तथा कुल सुरक्षा जवानों की संख्या लगभग 1 हजार रहेगी।

यह रहेगी पार्किग व्यवस्था

पुलिस परेड ग्राउंड में दुपहिया वाहनों के अलावा कार आदि को पार्क किया जाएगा। जिन यात्री बसों में भीड़ भरकर लाई जाएगी, वो स्टार गोल्ड के सामने से होकर वीटीपी स्कूल के सामने से होकर गांधी पार्क में खड़ी की जाएंगी। पुरानी अनाज मंडी में भी कारों एवं दुपहिया वाहनों की पार्किंग बनाई गई। पुराने रेलवे स्टेशन खुड़ा एवं वीटीपी स्कूल ग्राउंड में ट्रैक्टर ट्रालियां खड़ी की जाएंगी।