शिवपुरी में 18वीं बटालियन के पास DCM में पीछे से जा घुसी बोलेरो, मनियर के राठौर परिवार के 3 लोगों की मौत 4 घायल

प्रदीप मोंटू तोमर@ शिवपुरी। शिवपुरी शहर के सीमा के पास स्थित 18वीं बटालियन के पास एक तेज रफ्तार बोलेरो DCM मेटाडोर में पीछे से जा घुसी। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई वहीं 4 लोग घायल हुए हैं। इतने बड़े हादसे में बोलेरो चालक को केवल खरोच आई हैं। घायलों में एक 3 साल की मासूम भी है जिसकी स्थिति गंभीर है,मासूम सहित 3 लोगो को ग्वालियर रेफर किया गया है। घटना में घायल और मृतक मनियर का राठौर परिवार हैं और गिरिराज की परिक्रमा कर लौट रहे थे। यह हादसा बुधवार की रात लगभग 2 बजे हुआ है।(आप पढ रहे है शिवपुरी समाचार डॉट कॉम) घटना के बाद तत्काल मदद नहीं मिल सकी ओर घायल और मृतक 1 घंटे तक बोलेरो में ही फसे रहे। इस घटना में एक दादी और नाती की मौत हुई है। वही बेटा और पुत्र घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के मनियर क्षेत्र में रहने वाला राठोर परिवार मंगलवार की दोपहर एक किराए की बोलेरो से गिरिराज की परिक्रमा करने के लिए गया था। यह परिवार बुधवार की शाम 4 बजे गिरिराज की परिक्रमा कर वापस शिवपुरी लौट रहा था। शिवपुरी के समीप 18वीं बटालियन से 100 मीटर पहले ही इस परिवार की बोलेरो पीछे से एक डीसीएम में जा घुसी इस घटना में शांति राठौर उम्र 60 साल पति रामप्रसाद राठौर निवासी बीज गोदाम के पास मनियर, अनुराग राठौर उम्र 16 साल पुत्र चरत राठौर और परमानंद राठौर उम्र 35 साल पुत्र बद्री राठौर निवासी दुबे नर्सरी के पास मनियर की मौत घटनास्थल पर हो गई।

वही इस हादसे में चरत राठौर उम्र 40 साल पुत्र रामप्रसाद राठौर निवासी मनियर,संदीप राठौर उम्र 22 साल पुत्र रामप्रसाद राठौर,गोविंद राठौर उम्र 24 साल पुत्र विजय राठौर निवासी रातौर और अर्चना उम्र 3 साल पुत्री परमानंद राठौर घायल हुए हैं। जिसमें चरत राठौर का इलाज शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में चल रहा हैं बाकी तीनो घायल गंभीर है और मेडिकल कॉलेज ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया हैं।

ड्राइवर को हाथ में खरोंच खरोंच-इलाज की आवश्यकता ही नहीं पड़ी

इस बुलेरो में कुल मिलाकर डायवर सहित 8 लोग थे। जिसमें 7 लोगों में से 3 की मौत हो चुकी हैं और 4 घायल हैं। इस बुलेरो का चला रहे चालक को केवल हाथ में खरोच आई हैं। उसका उपचार की आवश्यकता नहीं ही पडी।

टूलेन पर ओवरटेक,कर रही थी DCM ,अचानक लगे ब्रेक

बताया जा रहा है कि रात्रि करीब 2 बजे 18वीं बटालियन से ग्वालियर से 100 मीटर पहले जहां से शिवपुरी आरटीओ कार्यालय का रास्ता जाता है उस स्थान पर बोलेरो से आगे चल रही एक तेज रफ्तार डीसीएम मेटाडोर ने एक ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास किया लेकिन डीसीएम के आगे एक और वाहन आ जाने से अचानक ब्रेक लगा दिए और पीछे से आ रही बोलेरो उसमे जा घुसी। (आप पढ रहे है शिवपुरी समाचार डॉट कॉम) बताया जा रहा है कि ड्राईवर ने अपनी ओर से गाडी बचाने का प्रयास किया लेकिन बोलेरो क्लीनर साइड से जा घुसी। इस कारण बोलेरो के चालक को खरोच आई हैं। बोलेरो इतनी तेज रफ्तार में डीसीएम गाड़ी में जा घुसी थी सबसे पीछे बैठे अनुराज राठौर की मौत हो गई।

1 घंटे से अधिक फंसे रहे बोलेरो में

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद बोलेरो चालक सचिन गोस्वामी ने इस घटना की जानकारी देने के लिए अपना मोबाइल तलाश किया लेकिन वह नहीं मिला। वह रास्ते से निकलते हुए वाहनों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं रूके। (आप पढ रहे है शिवपुरी समाचार डॉट कॉम) इतने में चरत को होश आया था उसने मोबाइल लगाकर अपने पडोसी कल्याण रावत को इस हादसे की सूचना दी। इसके बाद घायलों को पुलिस की मदद से रात 4 बजे जिला अस्पताल लाया गया था।

टूलेन रही मौत का कारण,वही बोलेरो चालक ने किया डीसीएम पर भरोसा

इस घटना में निर्माणाधीन टूलेन इस एक्सीडेंट का कारण रही हैं। वही बोलेरो चालक ने ओवरटेक करते हुए डीसीएम पर भरोसा करते हुए उसी के पीछे गाड़ी कर दी। दोनों गाड़ी ओवरटेक कर रही थी लेकिन डीसीएम मेटाडोर के आग अचानक वाहन आ जाने के कारण उसने ब्रेक लगा दिए इस कारण ही बोलेरो डीसीएम में पीछे से जा घुसी।