Shivpuri News- कांग्रेस पार्षदों ने लगाई वार्डो में झाड़ू, बोले- न सफाई होती है न सुनवाई

शिवपुरी
। शिवपुरी नगर पालिका परिषद का गठन हुए 4 माह से अधिक बीत चुका है विकास की बात तो छोडो छोडो से झाड़ू ही रूठी हुई है।  पानी, सफाई, स्ट्रीट लाइट की मुख्य समस्या शिवपुरी नगरपालिका के सभी 39 वार्डों में है। जिसके चलते वार्ड वासियों का विरोध पार्षदों को झेलना पड़ रहा है। इसी के चलते आज से नगर परिषद के 10 कांग्रेसी पार्षदों ने एकजुट होकर नपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हाथ में झाड़ू उठाकर वार्डों की साफ सफाई का काम शुरू कर दिया है।

39 वार्डों में अपने हाथों से लगाएंगे पार्षद झाड़ूए करेंगे सफाई

आज कांग्रेसी पार्षदों ने नपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए वार्ड क्रमांक 15 के अंबेडकर पार्क और उससे जुड़े हुए क्षेत्रों में झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत अपने हाथों से की। नगर पालिका परिषद के नेता प्रतिपक्ष वार्ड क्रमांक 34 के पार्षद शशि शर्मा का कहना है कि नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा सहित सीएमओ शैलेश अवस्थी सफाई व्यवस्था को लेकर कोई सुनवाई नहीं कर रहा है।

नगर की सफाई व्यवस्था कागजों पर दुरुस्त तरीके से चल रही है। कागजों में एक वार्ड के लिए दस.दस सफाईकर्मी दर्ज किए गए हैं। परंतु वार्डों में सिर्फ तीन से चार सफाईकर्मी की ड्यूटी लगी है। इतने बड़े वार्डों में 3 या 4 सफाईकर्मी सफाई व्यवस्था को बना कर नहीं रख सकते। वार्ड वासियों द्वारा हर रोज सफाई को लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है। इसी के चलते सभी कांग्रेसी पार्षदों ने खुद सफाई करने का फैसला लिया है।

हर रोज लगाएंगे कांग्रेसी पार्षद झाड़ू

नगर परिषद की नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा ने बताया कि सभी कांग्रेसी पार्षद हर रोज इसी तरह हाथ मे झाड़ू लेकर सफाई का कार्य खुद अपने हाथों से करेंगे जब तक नगर पालिका के कागजों में दर्ज सफाईकर्मी वार्डों में नहीं उतर आते।

वार्ड क्रमांक 36 के पार्षद एमडी गुर्जर का कहना है 4800 की वोटिंग वाला उनका वार्ड सड़क विहीन है इसके बावजूद उनके यहां चार महिला सफाईकर्मी को तैनात किया गया है। इसकी शिकायत सीएमओ को नपा में पहुँचकर दर्ज कराई थी सीएमओ का आश्वासन मिथ्या सावित हुआ।

आज इन पार्षदों ने लगाई झाड़ू

आज नगर पालिका परिषद के वार्ड क्रमांक 34 और नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष शशि शर्माए वार्ड क्रमांक चार से संजय गुप्ताए वार्ड क्रमांक 6 से मोनिका सीटू सरैयाए वार्ड क्रमांक 36 से एमडी गुर्जरए वार्ड क्रमांक 32 से गोमती अशोक खन्नाए वार्ड क्रमांक 2 से निर्मला सेनए वार्ड क्रमांक 26 से निशांत आरिक खांनए वार्ड क्रमांक 15 से ममता बाइसरामए वार्ड क्रमांक 30 से कमला किशन शाक्य एवं पार्षदपतियों ने सड़कों पर झाड़ू लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया।

नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा का कहना है कि नगरपरिषद के सभी 39 वार्डों में सफाई कर्मी तैनाती शुरू कर दी गई है। अभी प्रत्येक वार्ड में 4 सफाईकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। संख्या बढ़ाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। सभी पार्षदों को भी इस व्यवस्था के बारे में अवगत कराया गया है। प्रति वार्ड चार सफाईकर्मियों की तैनाती से महज शुरुआत हुई है। कुछ दिनों में इनकी संख्या में इजाफा भी किया जाएगा।