Shivpuri News- पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर एलपीजी से भरा टैंकर पलटा,4 घंटे तक हुआ रिसाव,पुलिस डटी रही

शिवपुरी
। शिवपुरी के कोलारस थाना क्षेत्र के पूरण खेड़ी टोल प्लाजा के पास बीती रात लगभग 9 बजे एक एलपीजी से भरा गैस टैंकर अनियंत्रित होकर NH 47 पर पलट गया था। हादसे के बाद टैंकर से लगातार एलपीजी का रिसाव हो रहा था। एहतियात के तौर पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने करीब तीन घंटे तक हाइवे के एक पट्टी को जाम कर दूसरी पट्टी से वाहनों को निकाला। हादसे की सूचना गेल इंडिया की रेस्क्यू टीम को दी गई थी। करीब चार घंटे बाद दुर्घटना स्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने टैंकर का रिसाव बंद किया। इस बीच पांच घंटे तक दहशत का माहौल रहा।

शराब के नशे में था चालक

गैस टैंकर के चालक विनोद ने बताया कि वह गुना के विजयपुर के गैल इंडिया से एलपीजी गैस को भरकर गाजियाबाद के लोनी की ओर जा रहा था। तभी यह ट्रक अनियंत्रित होकर पूरण खेड़ी टोल प्लाजा के लगभग आधा किलोमीटर दूर पलट गया। LPG गैस से भरे हुए टैंकर के पलट जाने के बाद टैंकर में से भारी मात्रा में गैस का रिसाव होना शुरु हो गया था। एसडीओपी विजय यादव ने बताया कि टैंकर चालक नशे में धुत्त होकर टैंकर चला रहा था।

हो सकता बड़ा हादसा, पांच घंटे रहा दहशत का माहौल

जानकारी के अनुसार, गैस के रिसाव का संपर्क अगर इस बीच आग से हो जाता है तो एक बड़े क्षेत्र को यह गैस से भरा हुआ टैंकर प्रभावित कर सकता है। हालांकि पुलिस प्रशासन मौके पर मुस्तेद रहा। करीब 9 बजे रात से शुरू हुए गैस का रिसाव रात 2 बजे गेल की रेस्क्यू टीम ने बंद किया। इस दौरान दोनों तरफ से 1 घंटे के लिए आवागमन को बंद कर दिया गया था। 5 घंटे तक NH 47 पर दहशत का माहौल रहा।