Pichhore News- के अस्पताल में स्ट्रैचर पर दर्द से तड़प-तड़प कर मर गया मरीज, डॉक्टर बोले मरा आया था

Bhopal Samachar
पिछोर
। खबर जिले के पिछोर स्वास्थ्य केंद्र के सामुदायिक अस्पताल में मरीज स्ट्रेचर पर तडप तडप कर मर गया। डॉक्टर बोले की मरीज मरा हुआ आया था। मामले ने तुल पकडा और परिजनों ने डॉक्टरों की पुलिस में शिकायत कर दी।

जानकारी के अनुसार पिछोर तहसील के जुंगीपुर गांव के रहने वाले 50 वर्षीय नंदा कुशवाह पुत्र धन्नू कुशवाह को पेट दर्द और हाथ पैर दर्द की शिकायत हुई थी। परिजन उन्हें 16 किलोमीटर का सफर करके पिछोर के स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे थे। जहां स्वास्थ्य केंद्र पर ड्यूटी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला। डेढ़ घंटे इंतजार बाद नंदा कुशवाह की मौत हो गई।  

यह है मामला
मृतक नंदा कुशवाह के बेटे उमेश कुशवाह ने बताया कि मैं अपने परिजनों के साथ पिछोर के स्वास्थ्य केंद्र में मेरे पिता को लेकर पहुंचा था। इस दौरान उन्हें स्ट्रेचर पर लिटा दिया गया। जिसके बाद हम ड्यूटी डॉक्टर को तलाशते रहेए परंतु डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद नहीं था। नर्स से भी हमने डॉक्टर को जल्द बुलाए जाने की बात कही थी परंतु वे टालमटोल करते रहे।

इस बीच लगभग डेढ़ घंटे का समय गुजर गया। इस अवधि में मेरे पिता नंदा कुशवाह स्ट्रेचर पर दर्द से तड़पते रहेए और उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे ड्यूटी डॉक्टर ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण कियाए और डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पिछोर थाने में दर्ज कराई शिकायत
मृतक नंदा कुशवाह के बेटे उमेश कुशवाह ने डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। इसकी शिकायत पिछोर थाने में भी दर्ज कराई है। उमेश का कहना है कि अगर समय पर उसके पिता को उपचार मिल जाता तो उनकी जान बच सकती थी।

अस्पताल लाने से पहले हो चुकी थी मौत
नंदा कुशवाह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिसका उपचार अन्य किसी अस्पताल में चल रहा था। परिजन उन्हें अस्पताल लेकर आए उससे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। इस घटना के बारे में पिछोर BMOसंजीव वर्मा द्वारा मुझे भी अवगत करा दिया था। साथ ही इसकी सूचना पिछोर एसडीएम को भी बीएमओ ने दी थी।
डॉ़ पवन जैन. सीएमएचओ. शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M