Shivpuri News- डोडयाई गांव के लोग रेल रोकने पटरी पर बैठे, SDM ने बड़ी मुश्किल से उठाया

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस विधानसभा में स्थिल रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की दोपहर साढे तीन बजे 1 सैकडा से अधिक ग्रामीणो ने गुना-ग्वालियर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। बताया जा रहा है ट्रने रोकने की जानकारी की सूचना प्रशासन को मिल गई। प्रशासन मौके पर हुंचा और ग्रामीणो से उनकी समस्या से निजात दिलाने का वादा किया।

बताया जा रहा हैं कि लुकवास के पास स्थित डोडयाई गांव में रेलवे का अंडरब्रिज बना हैं,जिसमें बर्षाकाल में पानी भर जाता है और मार्ग बंद हो जाता हैं, इस रास्ते से लगभग 1 दर्जन गांवो के लोग निकलते हैं। वर्षाकाल में कोई अगर बीमार हो जाता है तो उसके इलाज के लिए भारी परेशनी का सामना करना पडता हैं। 

जबसे यह अंडरब्रिज बना और इसमें जलभराव हुआ है जब से इस क्षेत्र के ग्रामीण लगातार अधिकारियों से इस समस्या से निजात दिलाने की बात कह रहे है लेकिन आज तक कोई समाधान नही मिला। ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे अंडर पास में पानी भरा होने के साथ कुछ जगह गहरे गड्ढे भी हो गए हैं। बाइक आदि से निकलना तो बहुत मुश्किल है। साथ ही ट्रैक्टर से निकलना भी जोखिम भरा साबित हो सकता है।

इस बात से परेशान होकर ग्रामीणो ने ट्रेन रोकने की योजना बनाई ओर लुकवासा रेलवे स्टेशन पर एक सैकडा से अधिक ग्रामीण आ पहुंचे, और लाल कपडे व लाल टीशर्ट उताकर पटरी पर खडे होकर ट्रने रोकने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही कोलारस एसडीएम ब्रजबिहारी श्रीवास्तव, एसडीओपी विजय यादव व कोलारस थाना प्रभारी मनीष शर्मा सहित लुकवासा चैकी प्रभारी मयफोर्स के पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे अधिकारियो ने ग्रामीणो से कहा अगर आपने ट्रेन रोकी तो सभी पर मामले दर्ज होगें। साथ यह भरोसा भी दिलाया कि हम इस समस्या को लेकर रेलवे के अधिकारियो से बातचीत कर दूर करने का प्रयास करेंगें। बताया गया है कि अब रेलवे अंडर पास के भरे पानी को पंप से निकालने का प्रयास करेंगी।

जानकारी मिल रही हैं कि ब्रिज के उपर से जाने का रास्ता भी बंद किया जा चुका हैं। क्यो की इस ब्रिज के उपर से पटरी करते हुए 2 लोगो की मौत हो चुकी हैं इस कारण इस रास्ते का रेलवे ने तार फैसिंग लगाकर बंद कर दिया हैं। 
G-W2F7VGPV5M