प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन RTE को लेकर डीपीसी ऑफिस के सामने धरने पर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी:
शिवपुरी के जिला शिक्षा केंद्र पर आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक धरना दिया है. वही शिवपुरी के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अशोक ठाकुर ने कहा कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती हैं तो अभी हम शांति रुपी धरना दे रहे हैं फिर हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे.

जिला अध्यक्ष अशोक ठाकुर ने बताया कि आरटीई का पोर्टल 31 जुलाई 2022 को बंद कर दिया गया है जबकि जिले के 40% छात्रों के प्रपोजल लॉक होने से वंचित रह गए हैं तत्काल पोर्टल खुलवाया जाए जिससे स्कूल संचालक आरटीई के छात्रों के प्रपोजल को लॉक कर सकें

वही उनकी दूसरी मांग है कि पांचवी और आठवीं को सरकार ने बोर्ड पैटर्न कर दिया है और बच्चों ने एक 2 महीने का कोर्स भी खरीद लिया है अगले सत्र से पांचवी और आठवीं को बोर्ड कर दिया जाए यह निर्णय स्वागत योग्य होगा.

वहीं तीसरी मांग है कि फीस अध्यादेश को शासन पुनः लागू करवाना चाहती है जिसका सभी स्कूल संचालक पुरजोर विरोध कर रहे हैं तत्काल इसे वापस लिया जाए.

इन सभी मांगों को लेकर आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन जिला शिक्षा केंद्र पर शांति रूपी धरना दे रहा है अगर यह मांगे पूरी नहीं होती है तो उग्र आंदोलन की चेतावनी समस्त प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने दी है.
G-W2F7VGPV5M