12 फुट की ऊंचाई तक मूर्ति बनी हैं मां भवानी की, हनुमान के साथ वाली प्रतिमा आकर्षण का केन्द्र- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सोमवार से नवरात्रि आरंभ हो जाऐगी। मां जगत जननी के स्वागत के लिए शहर पूरी तरह से तैयार हैं मां के लिए मंदिर और पांडाल सजने लगे हैं, कोरोना के बाद यह नवरात्रि का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा, इस बार कई खास कार्यक्रम शहर में होगें और जगह जगह पर मां की सुंदर सुंदर प्रतिमाएं विराजमान होंगी।

इस बार मां जगत जननी की प्रतिमाओं का निर्माण शहर में लगभग 25 से अधिक पंडाल शहर में सजने लगे। इस बार शहर में 20 से 25 फीट तक की मूर्तियां बनाई गई हैं। कोरोना के बाद इस बार शहर ने बड़ी ही धूमधाम से इस त्यौहार को मनाने की तैयारी की हैं।

मूर्तिकार जीतू महौर ने बताया कि हमने इस बार 200 से अधिक मूर्तियां बनाई हैं हमारे यहां बड़ी मूर्तिया हीं बनाई जाती हैं हमारे यहां दूर दूर से मूर्तियां लेने के लिए लोग बाग आते हैं 80 किलो मीटर से दूर तक के लोग मूर्तियां लेने हमारे पास आते हैं जैसे. पोहरीए करहालएश्योपूरए भितरबारए कास्बा थाना आदि जगह से लोग आते हैं और हमारे यहां 10 से 12 फिट तक की मूर्ति बनाई जाती है इस बार हमने एक यूनिक सी मां की प्रतिमा बनाई हैं रथ पर मां 5 शेरों के साथ सवार हैं हनुमान जी रथ चला रहे हैं।

मूर्ती लेने वाले वीरेंद्र गोस्वामी ने हमें बताया कि हम हर साल माता रानी की विराजमान करते हैं और हर साल हम अलग अलग प्रकार की मूर्ति खरीदते हैं इस बार हमने मां की बड़ी ही सुंदर प्रतिमा ली हैंए मूर्ति की जो अनुमानित जो राशि हैं वह दस हजार में ली हैं हम 6 से 7 साल से यह पांडाल लगा रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M