जैन दूध डेयरी के दूध में पानी,शासकीय दस्तावेजों में दर्ज: नोटिस जारी- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के गुरुद्वारे पर स्थित प्रसिद्ध दूध डेयरी जैन दूध डेयरी का दूध का सैंपल फेल होने की खबर आ रही हैं। शासकीय दस्तावेजों में इस डेयरी पर मिलने वाले दूध में पानी की मात्रा अधिक होने की पुष्टि हुई हैं। विभाग ने जेन दूध डेयरी को धारा 404 का नोटिस दिया गया है,जवाब आने के बाद यह प्रकरण न्यायालय में पेश किया जाऐगा।

जैसा कि विदित है। 10 मई 2022 को लगभग 2 बजे गुरुद्वारे पर शहर की प्रसिद्ध दूध डेयरी जैन दूध डेयरी के संचालक मुकेश जैन के यहां पर दूध से भरा टैंकर उतर रहा था। अनुमान लगाया जा रहा था कि इस टेंकर में नकली दूध हो सकता है। इस सूचना पर प्रशासन की टीम ने छापा मार दिया। इस छापेमारी टीम में खाद्य अधिकारी आशुतोष मिश्रा,नायब तहसीलदार पूजा यादव सहित खाद्य विभाग के अधिकारी थे।

टीम ने जब इस दूध डेयरी को सर्च किया तो घरेलू सिलेंडर उपयोग में लाए जा रहे थे। प्रशासन ने 5 सिलेंडर जब्त किए। नायब तहसीलदार ने डेयरी में रखे मावो को देखा तो बदबू आ रही थी। मौके पर ही नायब तहसीलदार ने डेयरी संचालक मुकेश जैन को फटकार लगाई थी।

खाद्य पदार्थ बेचने वाले डेयरी पर साफ सफाई को कोई ध्यान नही रखा जाता था। डेयरी संचालक प्रशासन की टीम को अपनी कार्रवाई में बाधा पहुंचा रहा था। प्रशासन की टीम ने पुलिस को बुलाया जब प्रशासन की टीम ने दूध, दही और मावे की सैंपल लिए थे जिनमें से टैंकर के दूध को सबस्टेंर्डड पाया जाने से कार्रवाई की जा रही है।

इनका कहना है
हमारे द्वारा जैन दूध डेयरी से मावा दूध और पनीर के सेंपल लिए गए थे। जांच के बाद सबस्टैड़ड पाया जाने पर धारा404 का नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी। आशुतोष मिश्रा फूड इंस्पेक्टर
G-W2F7VGPV5M