100 बीघा वन भूमि अतिक्रमण से मुक्त,बागड कर की जा रही थी खेती- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर अमोला के कक्ष क्रमांक 1033 से मिल रही है कि वनभूमि पर अवैध अतिक्रमण कर खेती कर रहे लोगों से वन भूमि को मुक्त कराने की कार्रवाई की हैं। बताया जा रहा है कि उक्त भूमि पर वन विभाग नर्सरी के लिए आरक्षित की थी जिस पर स्थानीय ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर खेती की जा रही थी।

जानकारी के अनुसार अमोला दक्षिण में कक्ष क्रमांक पी1033 में 4 साल से लगातार वन भूमि पर अतिक्रमण कर खेती की जा रही थी। वन विभाग के द्वारा इससे पहले भी किए गए अतिक्रमण को हटाया गया था एवं जगदीश लोधी पर वन अपराध पंजीबद्ध किया गया था,इसके बाद भी वन भूमि पर खेती जारी थी।

वन भूमि पर रामप्रसाद सेन,अमर सिंह लोधी,जगदीश लोधी, वीरेन आदिवासी जगदीश लोधी, नीतेश ठाकुर,ओमकार पाल,कैलाश लोधी,जाहर सिंह लोधी,नारायण जाटव के द्वारा लगभग 100 बीघा वन भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर सरसों की खेती की जा रही थी।

इस अतिक्रमण की सूचना पार रेंजर अनुराग तिवारी, मय फोर्स के उडनदस्ता और अमोल पुलिस के साथ अमोला दक्षिण के कक्ष क्रमांक पी1033 पर पहुचें तो लोगों के द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर वागड़ कर खेती करते पाये गये वन अमले के द्वारा अबैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाकर वन भूमि को मुक्त कराया गया है।
G-W2F7VGPV5M