यह सीवर का चेंबर बना रॉकेट साइंस ,2 विभाग मिलकर भी नहीं रोक सके पानी- Shivpuri News

शेखर यादव शिवपुरी। शिवपुरी की आधी से ज्यादा सडके खोदने वाला सीवर प्रोजेक्ट फिलहाल पूर्णता की ओर हैं लेकिन अस्पताल चौराहे पर स्थित एक सीवर का चेंबर प्रशासन के लिए रॉकेट साइंस बनता जा रहा हैं। इसमें से पिछले कुछ माह से लगातार पानी निकल रहा हैं। 2 विभाग मिलकर भी इस पानी को रोक नही सके है।

जैसा कि विदित हैं कि अस्पताल चौराहे पर स्थित सीवर के चेंबर से लगातार पानी निकल रहा है और पानी बहता हुआ कोर्ट रोक की ओर जाकर नाले में गिर रहा है। लगातार पानी निकलने के कारण सडक खराब हो चुकी है तथा इस चौराहे के एक और फुटपाथ पर पानी भरा रहता हैं जिससे राहगीरों और दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना कर पड़ रहा हैं।

सीवर से पानी रिसाव के कारण चंेबर के चारो और गहरे गडढे हो चुके थे,नगर पालिका ने इसकी सुध नहीं ली इस कारण यातायात प्रभारी ने इस गड्ढे में पत्थर भरे थे जिसका फोटो सोशल पर वायरल भी हुआ था।

नगर पालिका की खोजी टीम ने अपनी पूरी ताकत लगा ली यह पता करने में इस चेंबर से लगातार पानी क्यों आ रहा है और इस पानी का स्त्रोत क्या है। नगर पालिका शिवपुरी के अमले ने इस चेंबर के आगे वाले चेंबर में पाइप डालकर भी देखे थे कि की आगे का चेंबर तो लॉक या कोई अवरोध तो नही हैं।

2 दिन पूर्व नगर पालिका ने मशीन लगाकर इस चेबर का पानी निकाला थ और कोशिश की थी इस पानी के स्त्रोत को तलाश करने में लेकिन के स्त्रोत की जानकारी नही मिली। वही सीवर प्रोजेक्ट की एजेंसी पीडब्ल्यूडी ने शुरू ही इस चेंबर को लेकर अपने हाथ खडे कर दिए थे और स्पष्ट रूप से कह दिया था कि पानी बरसने के कारण इस चेंबर से पानी निकल रहा है।

सवाल बनता है कि शहर में सैकड़ों चेंबर बने है किसी में से भी पानी की निकासी नही है लेकिन इसी चेंबर से पानी की निकासी क्यों हो रही हैं। अगर आगे चलकर सीवर प्रोजेक्ट शुरू होता है आगे चलकर सीवर की निकासी होती हैं तो क्या होगा......................