10 साल की वृद्धि ने 6 महीने पहले टेबल टेनिस खेलना सीखा प्रदेश में चौथे मुकाम पर पहुंची- Shivpuri News

शिवपुरी। टेबल टेनिस खेल में शिवपुरी की कई प्रतिभाओं ने अपनी बड़ी पहचान गड़ी है। लेकिन में 6 माह में टेबल टेनिस सीख कर जो उपलब्धि वृद्धि गोयल 10 साल ने हासिल की है, वह कम खेल प्रतिमाओं में देखने मिलती है। कक्षा पांच की छात्रा वृद्धि ने मध्य प्रदेश टेबल टेनिस प्रावीण्य सूची में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। और अब वह प्रदेश की ओर से नेशनल खेलने की तैयारी में जुट गई है।

टेनिस खिलाड़ी वृद्धि गोयल को टेनिस के गुर सिखा रहे श्री नाहटा ने बताया कि जब पहली बार 6 महीने पहले अपने पिता राहुल गोयल के साथ टेनिस की क्लास लेने के लिए 10 साल की वृद्धि साथ आई थी। तब वह टेबल टेनिस के बारे में कुछ नहीं जानती थी। लेकिन उसने अपनी मेहनत के बल पर टेनिस खेल में पहचान गड़ी।

भोपाल, इंदौर, जबलपुर जैसे महानगरों को पछाड़ते हुए उसने शिवपुरी में रहते हुए इन जगहों पर प्रदर्शन कर पहले प्रदेश की टॉप टेन सूची में स्थान हासिल किया। फिर प्रदेश की टॉप फाइव सूची में पहुंची और अब चौथे स्थान पर पहुंच कर उन्होंने साबित कर दिया है कि प्रतिभाएं ग्रामीण क्षेत्र और छोटे शहरों से भी निकलती है। बशर्ते प्रतिभाओं में हुनर हो।

श्री नाहटा की माने तो मध्य प्रदेश टेबल टेनिस में शानदार प्रदर्शन कर राज्य में चौथे स्थान पर पहुँच गयी है। एक और स्टेट कैंप कंपटीशन फाइट करने पर उन्हें राज्य से नेशनल खेलने की पात्रता भी मिल सकती है और इसकी तैयारियों में जुट गई हैं।