शर्मनाक, घर मे नही था शौचालय, शौच करने गई नवविवाहिता की पानी मे डूबने से मौत- kolaras news

कोलारस। खबर जिले के कोलारस विधानसभा के इंदार थाने की सीमा में आने वाली ग्राम पंचायत खतौरा से आ रही हैं कि खतौरा में स्टेडियम के पीछे एक पानी के गड्ढे में नवविवाहिता की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विवाहिता आज भोर होते ही शौच करने गई थी। परिजनों ने मृतक की लाश को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच ने यहां अवैध उत्खनन किया और शौचालय का निर्माण नहीं कराया।

जानकारी के अनुसार के नवविवाहिता रत्नि उम्र 20 साल पत्नी राकेश आदिवासी अपने मामा राजेश आदिवासी के यहां खतौरा आई हुई थी। आज सुबह वह उठकर स्टेडियम के पीछे शौच करने के लिए गई हुई थी। बताया जा रहा है स्टेडियम के पीछे एक गड्ढा बना हुआ है इस गड्ढे में नवविवाहिता की पानी में डूबने से मौत हो गई।

परिजनों ने मृतक की लाश को रखकर चक्काजाम कर दिया। नवविवाहिता के मामा राजेश आदिवासी ने कहा कि पूर्व सरपंच महेश यादव ने हमे शौचालय नही दिया। इस सरकारी जमीन से मुरम बेची गई जिससे यह गढडा नुमा तालाब बन गया। महेश यादव खतौरा ग्राम पंचायत से पिछले 3 बार से सरपंच है और पूर्व विधायक महेंद्र यादव के बडे भाई हैं।

जानकारी मिल रही है कि मृतका अपनी ससुराल शिवपुरी जनपद में आने वाली पंचायत बडखैरी से 3 दिन पूर्व आई थी। आज घर में शौचालय न होने के कारण यहां हादसा हुआ। मृतका को मिर्गी की बीमारी है हो सकता है उसे वहां मिर्गी का दौरा पड़ गया हो और वह असंतुलित होकर उसमें गिर गई हो जिससे उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई कुल मिलाकर अवैध उत्खनन और घर में शौचालय ने होने के कारण एक विवाहिता को अपनी जान से हाथ धोना पडा।