181 का निराकरण करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, गाड़ी फोड़ दी, आरक्षक का कान काट दिया- Bairad News

बैराड़। जिले के बैराड़ थाना पुलिस सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज एक शिकायत का निराकरण करने गांव पहुंची,शिकायत जमीन पर कब्जा करने की संबंधी थी। निराकरण के लिए भदेरा गांव में पहुंची पुलिस टीम पर शिकायत कर्ता के विरोधी परिवार ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। टीम ने पुलिस टीम से अभद्रता की और झूमाझटकी कर दी। टीम में शामिल महिला आरक्षक से हमलावरों में शामिल सास-बहू उलझ गईं।

सास ने महिला आरक्षक को पत्थर मारा जबकि बहू ने दांतों से काटकर जख्मी कर दिया। चालक आरक्षक पर भी पथराव कर घायल कर दिया। पुलिस की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। हमले के बाद पुलिस मां-बेटे को पकड़कर थाने ले आई जबकि आरोपी ससुर व बहू फरार हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक भदेरा गांव के सुरेश जाटव ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है। एसआई अरविंद सिंह चौहान, आरक्षक वीरेंद्र, महिला आरक्षक सपना और आरक्षक चालक धर्म सिंह बुधवार की सुबह भदेरा गांव पहुंचे। एसआई चौहान के पूछने पर शिकायतकर्ता सुरेश जाटव ने बताया कि धनीराम जाटव और धनीराम के बेटे सतीश जाटव उसकी सीमांकन कराई जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो धनीराम और उसका बेटा सतीश पुलिस टीम को देखते ही गालियां देने लगे।

जब पिता-पुत्र को पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो दोनों पुलिस टीम को ही गालियां देते हुए झूमाझटकी व मारपीट करने लगे। इसी दौरान धनीराम की पत्नी रामो जाटव व बहू शशि जाटव भी आ गईं। महिला आरक्षक सपना इन दोनों को समझाने लगी तो सास-बहू ने उससे झूमाझटकी कर दी।

हमले के बाद पुलिस टीम ने मां रामो जाटव और उसके बेटे सतीश जाटव को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। हालांकि हमले के बाद ससुर धनीराम जाटव और उसकी बहू शशि जाटव मौके से भाग गई।

महिला आरक्षक को सास रामो ने पत्थर मारा, बहू शशि ने दांतों से कलाई में काटा

विवाद के दौरान अचानक सास रामो जाटव ने पत्थर उठाकर मारा जो आरक्षक सपना के दाहिने हाथ में लगा, फिर बहू शशि जाटव ने आरक्षक सपना को बाएं हाथ की कलाई में दांतों से काट लिया। काटने के कारण महिला आरक्षक की कलाई में निशान पड़ गए हैं। इसी दौरान सतीश जाटव आया और आरक्षक चालक को पत्थर मारा जो दाहिने हाथ की कलाई में लगा, फिर सतीश जाटव ने पकड़कर झूमाझटकी कर दी। आरक्षक चालक को गर्दन में खरोंच के निशान पड़ गए हैं।

सास रामो ने पुलिस की गाड़ी का कांच फोड़ा

घटना के दौरान सास रामो जाटव ने पत्थर उठाकर मारा जो पुलिस गाड़ी क्रमांक एमपी03 ए1182 में पड़ा। पत्थर लगने से गाड़ी का पीछे का शीशा टूट गया। हमले के दौरान सुरेश जाटव व गिर्राज जाटव मौजूद रहे।

दो पुलिसकर्मी घायल हैं

सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायत के संबंध में पूछताछ करने गए थे। मौके पर पहुंचे तो सीमांकन वाली जमीन पर कब्जा करने वालों को समझाने लगे। इसी दौरान परिवार के लोगों ने हमला कर दिया। दो लोगों को मौके पर ही पकड़ लिया है। हमले में महिला आरक्षक व आरक्षक चालक घायल हुए हैं।
-अरविंद सिंह चौहान, एसआई, पुलिस थाना बैराड़