गणेश विसर्जन के दौरान नदी में प्रतिमा के नीचे दब गए 2 स्टूडेंट: 1 की मौत 1 गंभीर घायल- Shivpuri News

कोलारस। जिले के कोलारस विधानसभा के इंदार थाना क्षेत्र में आने वाले रामगढ गाव की खरारा नदी में बुधवार की दोपहर गणेश विसर्जन करने गए 2 किशोर डूब गए। दोनो किशोर आपस में चचेरे भाई थे। उनमें से 9वीं क्लास में पढने वाले किशोर की मौत हो गई,जबकि एक किशोर की हालत गंभीर है उसका इलाज शिवपुरी में जारी हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम पगारा के स्मृति पब्लिक स्कूल में स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में गणपति की प्रतिमा की स्थापना की थी। दस दिन तक गणेश जी की पूजा अर्चना करने के बाद डोल एकादशी पर स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के बच्चों को गणेश विसर्जन को बुलाया और सभी लोग मिलकर गणेश विसर्जन के लिए गए।

गणेश विसर्जन के लिए सभी लोग रामगढ़ के पास से निकली खर्रा नदी पहुंचे। गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए कक्षा 9 का छात्र राकेश पुत्र समंदर सिंह यादव उम्र 17 साल व कक्षा 10 का छात्र संजीव पुत्र मोहर सिंह यादव उम्र 18 साल पानी में गणेश विसर्जन के उपरांत गांव वापस लौट रहे थे तो उन्हें राकेश व संजीव नजर नहीं आए। इसके बाद सभी नदी पर पहुंचे और बच्चों को तलाशना शुरू किया बताया जा रहा हैं कि संजीव तो उन्हें तत्काल मिल गया उसे बाहर निकाला और उसके पेट से पानी निकाला।

वही राकेश बहुत प्रतिमा के नीचे दब गया था बड़ी मुश्लिक से उसे बाहर निकाला,राकेश को पानी में डूबे देर हो चुकी थी इसलिए उसकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी। स्कूल प्रबंधन उन्हें तत्काल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां उनकी स्थिति देख डॉक्टरों ने उन्हें शिवपुरी अस्पताल रेफर कर दिया।

शिवपुरी पहुंचने पर डॉक्टरों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया जबकि संजीव की हालत बेहद नाजुक बनी हुई हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अभी संजीव की स्थिति स्थिर नहीं है। उसे ऑक्सीजन में भी सांस लेने में परेशानी आ रही हैं। ऐसे में फिलहाल कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।