Shivpuri News- भदैया कुंड पर SDRF का पहरा, संडे को फनडे में बदलने के लिए पहुंचे लोग रिटर्न

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पर्यटन नगरी शिवपुरी में सावन निकलने के बाद पहली बार रात भी झमाझम बारिश हुई,इस कारण नाले तो उफने ही साथ भी पर्यटक स्थल भदैया कुंड का झरना भी अपनी पूरी ताकत दिखा है। शनिवार की रात हुई इस बारिश के कारण संडे के लोगो ने फंनडे में कन्वर्ट करने का प्लान बनाते हुए,पर्यटक स्थलों की और रुख कर लिया,लेकिन भदैया कुंड पर पहुंचे लोगों को निराशा हाथ लगी।

भदैया कुंड का ओवरफ़्लो हुए झरने के हालात ऐसे बने कि प्रशासन द्वारा इस झरने को देखने आने वाले सैलानियों पर रोक लगानी पड़ी। आज झरने का मजा लेने काफी सैलानी पहुँचे परन्तु उन्हें मायूस लौटना पड़ा। वारिश के चलते बिगड़े हालातों को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने किसी भी हादसे या अनहोनी घटना को रोकने की लिए भदैयाकुंड पर आने जाने के लिए प्रतिबंध लगाते हुए एसडीआरएफ के जवानों को सुरक्षा उपकरणों के साथ भदैया कुंड पर तैनात किया।

अगर किसी तरह की अनहोनी हो जाए तो समय रहते तुरंत एक्शन लिया जा सके। गौरतलब है कि वीते वर्ष बारिश के दौरान यहां कई हादसे घटित हुए हैं, यही कारण है कि पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट नजर आया। वहीं दूसरी ओर रविवार को भदैया कुंड के नजारे की बात करें तो पानी के बीच यहां का नजारा बेहद रोमांच पैदा करने वाला नजर आ रहा था।

लोग छुट्टी का दिन होने के चलते यहां पिकनिक मनाने के मकसद से सुबह से ही पहुंचने लगे थे, लेकिन जब पुलिस ने अलर्ट होते हुए उन्हें आज वहां पिकनिक मनाने से रोका तो उनका मजा कुछ किरकिरा हो गया।
G-W2F7VGPV5M