Shivpuri News- अमर नदी पर बना नेशनल हाईवे के पुल में दरार, 6 साल पूर्व हुआ था निर्माण

Bhopal Samachar
शिवपुरी। ग्वालियर शिवपुरी फोरलेन पर मडखेडा टोल नाके के पास अमर नदी पर बने पुल में दरार आ गई। इस पुल का 6 साल पहले ही निर्माण किया था। पुल में दरार आने के कारण आवागमन बंद कर दिया हैं। पुल की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है,लेकिन इस दरार के पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी ग्वालियर फोरलेन हाईवे मुदखेड़ा टोल प्लाजा से करीब 2 किलोमीटर पहले वर्ष 2016-2017 में अमर नदी पर बने ब्रिज के एक कोने के क्षेत्र की मिट्टी के धसक जाने से ब्रिज की कोने वाली एक स्लेप में दरार आ गई। जिसके चलते ब्रिज से गुजरने वाले वाहनों को डायवर्ट करते हुए दूसरे ब्रिज से आवागमन शुरू करवा दिया गया है।

यह ब्रिज मुदखेड़ा टोल प्लाजा से करीब 2 किलोमीटर दूर है। कुछ साल पहले बनी एनएचएआई के फोरलेन हाईवे के खस्ताहाल हो चुके हैं। कई जगह इस रोड पर गड्ढे भी हो चुके हैं और अब एकाएक ब्रिज का एक स्लेप मट्टी धसकने के चलते बैठ गया।

वर्षों से खड़ा है अंग्रेजों के जमाने का पुल

आगरा.मुंबई हाइवे पर इसी पुल से सटा हुआ एक अंग्रेजों के जमाने का पुल अब भी खड़ा हैघ् यह पुल पिछली बार बने बाढ़ के हालातों में पानी में भी डूबा रहा था परंतु पुल टस से मस नहीं हुआ। पास में ही कुछ ही दूरी पर बने पुल की एक स्टेप में मिट्टी धसकने के कारण दरार आ गई।

एनएचएआई के पीडी राजेश गुप्ता का कहना है कि बारिश के चलते मिट्टी धसकने के चलते एक स्लेप हल्की दब गई है। जिसकी मरम्मत कराकर मार्ग का आवागमन दोबारा शुरू करवा दिया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M