भदैया कुंड के कैफेटेरिया में अचानक निकल आए जहरीले सांप, मचा हडकंप, रेस्क्यू कर पकडा- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में अभी जोरदार बारिश का हर कोई इंतजार कर रहा है। जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल सके। उमस ने लोगों का जीना बहाल कर रखा है। परंतु जीव जंतु भी इस उमस को नहीं झेल पा रहे। नतीजन अब गर्मी से जहरीले सांप बाहर निकलने लगे है। इसी के चलते आज भदैयाकुण्ड पर अचानक दो जहरीले सांप निकल लाए। जिससे कैफेटेरिया के स्टाफ सहित घूमने आए पर्यटकों में हडकंंप मच गया।

आनन-फानन में सांप निकलने की सूचना माधव राष्ट्रीय उद्यान के रेस्क्यू टीम को दी गई मौके पर पहुंची माधव नेशनल पार्क के रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों सांपों का रेस्क्यू किया। पर्यटक स्थल भदैया कुंड माधव नेशनल पार्क की सीमा से सटा हुआ है इसी के चलते अक्सर यहां सांप निकलने की घटनाएं सामने आती रहती है। आज फिर भदैया कुंड के कैफेटेरिया की किचन में एक साथ दो सांप निकले जिन्हें मौके पर पहुंचे नेशनल पार्क के रेस्क्यू दल के सदस्य दाताराम आर्य और नरेंद्र ओझा ने मिलकर रेस्क्यू किया।

रेस्क्यू दल के सदस्य दाताराम आर्य ने बताया कि दोनों सांप अलग अलग नस्ल के थे जिनमें एक सांप घोड़ा पछाड़ था जिसकी लंबाई 7 फीट थी दूसरे सांप की नस्ल रसल बाइपर है जिसकी लंबाई 4 फीट की थी दोनों ही सांप जहरीले होते हैं दोनों ही सांपों का रेस्क्यू कर लिया गया है अब उन्हें सुरक्षित नेशनल पार्क क्षेत्र में छोड़ दिया जाएगा।