Shivpuri पंचायत चुनाव में सामने आया घोषणा पत्र, सभी सरपंच अमल करे तो सुधर सकती हैं गांवों की तस्वीर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मप्र में पंचायत चुनाव दस्तक दे चुके है। सरपंच पद पर चुनाव लडने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन जमा कर चुके हैं और अपने पंचायत क्षेत्र में चुनावी गणित लग गए हैं। अभी तक आपने विधानसभा या लोकसभा चुनाव में पार्टियों का घोषणा पत्र देखा होगा,किसी पंचायत का नही।

कोलारस विधानसभा की लुकवासा पंचायत से सरपंच का चुनाव लडने वाली एक उम्मीदवार ने अपनी पंचायत का घोषणा पत्र सार्वजनिक किया हैं यह सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा हैं इस घोषणा पत्र में सबसे खास बात यह है कि चुनाव जीतने के बाद पंचायत में क्या क्या विकास कार्य किए जाएंगे और कैसे पांच तक ग्राम पंचायत सरकार चलेगी।

अभी तक यह देखने आया है कि सरपंच पद पर लडने वाला प्रत्याशी अपना घोषणा पत्र जारी नही करता है। यह चुनाव विकास के नाम पर नही धनबल और जातिगत आधार पर लडा जाता हैं लेकिन लुकवासा से सरपंच की उम्मीदवार श्रीमती रानी मुकेश रघुवंशी ने अपना विधिवत घोषणा पत्र जारी कर विकास की बात की है।

पढिए ग्राम पंचायत लुकवासा का सरपंच पद के उम्मीदवार का घोषणा पत्र

  • लुकवासा में पक्का हायर सेकेंडरी स्कूल भवन, 12 कक्षा की क्लास में कृषि विज्ञान की कक्षाएं
  • 12 क्लास की परीक्षा हेतु सेंटर,पेज जल समस्या का निराकरण के लिए नवीन पानी की टंकी
  • ,कानून व्यवस्था के लिए पुलिस चौकी की स्थापना,अस्पताल में प्रसव हेतु पर्याप्त स्टाफ,पूरे गांव में बिजली की समस्या को देखते हुए 20 नवीन ट्रांसफार्मर स्थापित कराए जाऐगें।

यह वादा भी किया अपनी पंचायत के वोटरों से

यह पंचायत 50 बुद्धिजीवी लोगों की निर्णायक कमेटी बनाकर लुकवासा के विकास में समर्पित रहूंगा। हर बार 50 सदस्यीय कमेटी ही ग्राम विकास का निर्णय लेगी,यह कमेटी ही पंचायत के विकास कार्य की रूपरेखा तय करेंगी। में वादा करती हूं कि कमेटी के हिसाब से ही ग्राम सरकार कार्य करेंगी। कुल मिलाकर भ्रष्टाचार नही होगा,होगा तो पंचायत का विकास.........
G-W2F7VGPV5M