जाधव सागर में मिली रामदयाल की लाश,विद्यार्थी गार्डन में भतीजी की शादी में गया था- Shivpuri news

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में जाधव सागर के पास एक नाले में एक व्यक्ति की लाश मिली। नाले में लाश पड़ी होने की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी। लाश मिलने की सूचना पर मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस ने शव को नाले से निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की शिनाख्ती के प्रयास शुरू हो गए। मृत व्यक्ति की पहचान रामदयाल वंशकार निवासी इंद्रा कॉलोनी उम्र 55 वर्ष के रूप में हुई।

पुलिस जांच पड़ताल में पता चला है कि मृतक फिजिकल थाना क्षेत्र में रहता था और वह देहात थाना क्षेत्र में जाधव सागर के पास विद्यार्थी गार्डन में अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने आया था। शादी कल रात आयोजित हुई थी और उसकी लाश नाले में पड़ी मिली। परिजन घनश्याम वंशकार का कहना है कि उसकी बेटी की शादी थी और शाम तक वह शादी समारोह में स्थल पर ही था। जिसके बाद वह नहीं दिखा।

घनश्याम वंशकार ने बताया कि उसका भाई शराब का शौकीन था। पूरा परिवार उसे अत्यधिक शराब पीने से रोकता था। परंतु वह नहीं मानता था। बहुत शराब पीना उसका शौक बन चुका था। पिछली रात भी उसने अपेक्षा से अधिक शराब पी थी। जिसके बाद वह रात से नहीं दिखा था। पूरा परिवार बेटी की शादी की रस्मों में व्यस्त था। इसलिए किसी ने ध्यान नहीं दिया।

अंगुलियों को जानवरों ने बनाया निशाना
नाले में जिस जगह रामदयाल की लाश मिली है। वह शादी समारोह स्थल के सामने ही है। नाले के ऊपर चोटी पुलिया बनी है। शायद रामदयाल शराब के नशे में उसी पुलिया पर बैठा होगा और नाले में गिर गया होगा। रातभर नाले में पड़े होने के कारण उसकी मौत हो गई है। सुबह पुलिस ने जब रामदयाल के शव को नाले से बाहर निकाला तो उसके बाएं हाथ की अंगुली के नाखूनों से खून टपक रहा था। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद किसी जानवर ने उसकी उंगलियों को नोंचा हो।

इनका कहना है-
रामदयाल की मौत अत्याधिक शराब पीने के चलते प्रतीत हो रही है। हालांकि पीएम रिपोर्ट के बाद मौत का सही कारण पता लगेगा। पुलिस जांच में जुटी हुई है।
विकास यादव, थाना प्रभारी देहात