सरपंच के चुनाव में बांटने ले जा रहे थे 400 क्वार्टर शराब, दो आरोपी गिरफ्तार- narwar News

नरवर।
खबर जिले के नरवर थाना पुलिस ने आज एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से दो आरोपियों को अवैध शराब की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी इस शराब को चुनाव में खपाने की तैयारी में थे। जिस पर से पुलिस को मुखबिर की सूचना पर उक्त शराब के साथ दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा दिये गये निर्देश एवं चलाये जा रहे नशीले पदार्थों की धरपकड के अभियान एवं चुनाव को मद्देनजर रखते हुऐ दिये गये निर्देशो के पालन मे श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में थाना प्रभारी नरवर को निर्देशित किया गया कि अवैध शराब के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करे।

जिसके पालन में थाना प्रभारी नरवर निरीक्षक आलोक सिंह भदौरिया को आज मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम कठेंगरा में सरपंच के चुनाव के समय शराव को खपत करने के लिये वडैरा तिराहे तरफ से मो0 सा0 क्रमांक एम पी 33 एम क्यू 2774 से दो व्यक्ति अवैध रूप से शराब लेकर आ रहे है जो ग्राम कठेंगरा ले जायेंगे ।

उक्त सूचना से रात्री गश्त में लगे अधिकारी उनि० रामानंद पचौरी को अवगत कराया तथा तस्दीक एवं कार्यवाही हेतु रवाना किया जिसके द्वारा फोर्स के साथ मुखबिर द्वारा बताये स्थान चुरवाये हनुमान मंदिर के पास चैकिंग लगाकर रात्री करीबन 02.10 बजे एक लाल रंग की मोटरसाइकिल क्रमांक एम पी 33 एम क्यू 2774 नरवर करैरा रोड तरफ से आती दिखी जिसे रोककर चैक करना चाहा तो मोटरसाइकिल चालक मोटरसाइकिल को छोड़कर भाग गया मोटरसाइकिल के पीछे सीट पर शराव के कार्टून पकड़े वैठे व्यक्ति को पकड़ लिया कार्टूनों को चैक किया तो उसमें दो प्लास्टिक के कट्टों में चार चार कार्टून कुल आठ कार्टून जिनमें देशी मदिरा प्लेन के क्वार्टर भरे हुए, प्रत्येक कार्टून ने 50-50 क्वार्टर भरे है।

कुल 400 क्वार्टर जिसमें कुल 72 वल्क लीटर शराब कीमती 24,000 रुपये की मिली पकड़े गये व्यक्ति का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम प्रकाश पुत्र कैलाश कुशवाह उम्र 28 साल नि० जेल के पीछे खेरी डबरा जिला ग्वालियर का होना बताया भागे हुये व्यक्ति के संबंध में पूछताछ की तो प्रकाश ने बताया कि मोटरसाइकिल को साहब सिह पुत्र मौजीलाल कुशवाह नि० कठेंगरा का चला रहा था तथा उसी की मोटरसाइकिल है जो भाग गया है। आरोपी गणों का यह कृत्य धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध होने से उक्त व्यक्ति प्रकाश कुशवाह के कब्जे से उक्त शराब तथा मोटरसाइकिल क्रमांक- एम पी 33 एम क्यू 2774 को विधिवत जप्त किया गया।

जप्त कर धारा 34 (2) आबकारी एक्ट का पंजीबद्ध किया गया। भागे हुये आरोपी की तलास की जा रही है। उक्त कार्यवाही में निरीक्षक आलोक सिंह भदौरिया, कार्यवाहक उनि रामानंद पचौरी प्र0 आर0 326 रामकुमार प्र0 आर0 662 नारायण सिंह, आर0 944 सचिन यादव, आर0 321 महेंद्र सिंह कुशवाह सैनिक 322 प्रकाश जाटव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है