PM आवास योजना भ्रष्टाचार- घर बैठे पात्र अभ्यार्थी हुआ अपात्र, झोपड़ी में रहने वाले के पास बताया मकान - Shivpuri News

शिवपुरी। 
वैसे तो इन दिनों मध्यप्रदेश में भाजपा का शासन है। परंतु भाजपा के शासन में अफसर साही इस कदर हावी है कि लोग सोचने को मजबूर हो गए है। विना बढ़ोत्तरी के यहां कोई काम नहीं होता। लगातार सीएम हेल्पलाइन पर हजारों ऐसी शिकायतें पेंडिंग है। परंतु आज कि हालात को देखकर कोई कहे कि सीएम हेल्पलाइन पर समस्या का समाधान हो जाएगा। परंतु अभी सीएम हेल्पलाइन को खुद हेल्प की जरूरत है।

दरअसल शिवपुरी में आयोजित जनसुनवाई में ग्राम पंचायत करई निवासी लालाराम जाटव ने शिकायती आवेदन दिया है। लालाराम जाटव का आरोप है कि उसे आवास योजना का लाभ मिलने वाला था लेकिन पीसीओ महोदय के द्वारा बिना मौके का मुआयना कर कच्चे मकान की जगह पक्के मकान का फोटो लगाकर उसको मिलने वाली आवास योजना का लाभ रुकवा दिया। जबकि उसका कच्चा मकान है सालों से वह शुरू हुई इस योजना का लाभ लेना चाह रहा था जब उसने आवास योजना के लिए अपना आवेदन किया तो उसे इस योजना से वंचित रखते हुए उसे अपात्र घोषित कर दिया।

जब उसने इस बात की तहकीकात की तो उसे पता चला कि उसके कच्चे मकान की जगह पीसीओ महोदय ने पक्के मकान का फोटो लगा दिया है जिसके चलते उसे आवासी योजना के लिए अपात्र घोषित कर दिया बरती गई लापरवाही की शिकायत कलेक्टर से की है।

करई ग्राम के रहने वाले शिकायतकर्ता लालाराम जाटव ने बताया कि उसके ग्राम में और भी कई ऐसे गरीब लोग हैं जिन्हें अब तक आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है उन लोगों के द्वारा भी कई बार फरियाद लगाई है उनकी अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई और अब उसे मिलने वाली आवास योजना पर भी रोक लगा दी गई है।