ATM तोड़ने का प्रयास, ATM नहीं टूटा तो हाथ डालकर निकाल ले गया रुपये, चोर कैमरे में कैद - Shivpuri News

शिवपुरी।
नरवर थाना अंतर्गत कस्बे के धुबाई दरवाजे के पास लगे इंडिया वन के एटीएम को रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने इंडिया-वन के एटीएम बूथ में घुसकर एटीएम को क्षतिग्रस्त कर किसी औजार से काटने का प्रयास किया। इस प्रयास में वह एटीएम से दस हजार रुपये चुरा कर ले जाने में सफल हो गया। चोर एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धुबाई दरवाजे पर लगे इंडिया वन के एटीएम में रात करीब डेढ़ बजे एक चोर घुस गया और उन्होंने एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन वह इस प्रयास में असफल रहा क्योंकि वह कैश ट्रे तक नहीं पहुंच पाए। बदमाश ने जिस जगह से कैश निकलता है वहां से एटीएम काटने का प्रयास किया जिसके कारण वह ट्रे तक नहीं पहुंच सका।

हालांकि यहां से उसने 10 हजार 500 रुपये चोरी कर लिए। संभवत यह किसी कैश आया होगा, लेकिन ट्रांजेक्शन विफल होने के कारण फंसा रह गया होगा। इंडिया वन एटीएम के जोनल मैनेजर महेंद्र व्यास ने बताया एटीएम में पांच लाख 43 हजार रुपये थे। चोर बूथ के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया हे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में जुट गई है।

मशीन में हाथ डालकर निकाले रुपये

एटीएम में पैसा मशीन की चेस्ट में भरा जाता है, जो लेनदेन करने पर ट्रे के सहारे ऊपर आता है। इसके अलावा चेस्ट तक चोरों का हाथ पहुंचना संभव है। ऐसे में माना जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने रात को मशीन से लेन-देन करने पर ऊपर आया होगा परंतु लेनदेन विफल होने के कारण वह पैसा मशीन की ट्रे में रखा रह गया। और वही पैसा चोरों ने मशीन में हाथ डालकर निकाला होगा।