जैन दूध डेयरी पर छापा: नकली दूध की शिकायत, टेंकर पकड़ा- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर मिलावटी दूध को लेकर प्रशासन की छापामार कार्रवाई को लेकर आ रही है। शहर की प्रसिद्ध जैन दूध डेयरी गुरूद्धारे पर नकली दूध का टेंकर उतर रहा था। नकली दूध की सूचना पर प्रशासन दूध डेयरी पहुंचा था। इस दूध डेयरी पर घरेलू सिलेंडर उपयोग किए जा रहे थे। प्रशासन ने पांच घरेलू सिलेंडर जब्त किए है। वहीं डेयरी संचालक मुकेश जैन प्रशासन की टीम को सहयोग नही कर रहा था। इस कारण पुलिस भी बुलानी पडी।

टेंकर भर कर दूध उतर रहा था

आज दोपहर लगभग 2 बजे गुरूद्धारे पर शहर की प्रसिद्ध दूध डेयरी जैन दूध डेयरी पर दूध से भरा टेंकर उतर रहा था। अनुमान लगाया जा रहा था कि इस टेंकर में नकली दूध हो सकता है। इस सूचना पर प्रशासन की टीम ने छापा मार दिया। इस छापामार टीम में खादय अधिकारी आशुतोष मिश्रा, नायब तहसीलदार पूजा यादव सहित खादय विभाग के अधिकारी थे।

टीम ने जब इस दूध डेयरी को सर्च किया तो घरेलू सिलेंडर उपयोग में लाए जा रहे थे। प्रशासन ने 5 सिलेंडर जब्त किए। नायब तहसीलदार ने डेयरी में रखे मावो को देखा तो बदबू आ रही थी। मौक पर ही नायब तहसीलदार ने डेयरी संचालक मुकेश जैन को फटकार लगाई। खादय पदार्थ बेचने वाली डेयरी पर साफ सफाई को कोई ध्यान नही रखा जाता था। डेयरी संचालक प्रशासन की टीम को अपनी कार्रवाई में बाधा पहुंचा रहा था। प्रशासन की टीम ने पुलिस को बुलाया जब प्रशासन की टीम ने दूध, दही और मावे की सैंपल लिए।

शादी का सीजन, मांग के अनुपात दूध कम

इस समय गर्मी का सीजन चल रहा हैं और शदिया भी अपने शबाब पर हैं मांग के अनुरूप दूध का उत्पादन नही हैं, इस कारण शहर में नकली दूध को शहर में खपाया जा रहा हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह टेंकर भरा दूध नकली हो सकता हैं।