पुलिस लॉकअप में पत्रकारों को अर्धनग्न कर मारपीट, फोटो वायरल करने पर पत्रकारों ने की कार्यवाही की मांग - Shivpuri News

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में पुलिस के द्वारा पत्रकारों को बिना कपड़ों के केवल अंडरवियर में लॉकअप में रखा गया और बाद में यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया जिससे पत्रकार जगत में सीधी पुलिस की इस कार्यप्रणाली के प्रति गहन रोष प्रकट है। जिला मुख्यालय शिवपुरी पर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के द्वारा सीधी जिले की पुलिस के द्वारा किए गए इस अमानवीय पूर्ण व्यवहार की निंदा करते हुए रोष प्रकट कर एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर अंकुर रवि गुप्ता को सौंपा गया।

इस ज्ञापन में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व संभागीय उपाध्यक्ष अभय कोचेटा के निर्देशन में जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), कार्य.अध्यक्ष रशीद खान (गुड्डू), महासचिव नेपाल बघेल के साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अध्यक्ष फरमान अली, बृज दुबे, के.के.दुबे, साकिर अली मामू, कपिल मिश्रा, सेानू गोयल, केदार गोलिय, बंटी धाकड़, मनीष बंसल, डॉ.जी.डी.शर्मा, कैलाश शर्मा, यशपाल खन्ना, राजाबाबू बाथम, अशरफ कुर्रेशी, छोटे भाई, गिरवर लोधी, मयंक अरोरा, बंटी प्रजापति आदि ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन।

सौंपे गए ज्ञापन में मप्र के सीधी जिले में लॉकअप में बिना कपड़ों के केवल अंडरवियर में पत्रकारों को रखना यह मानवीय दृष्टि से उचित नहीं है और इस तरह के अमानवीय व्यवहार के लिए संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जावे। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ लामबंद है और इस मामले में संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है।