SDM, पटवारी पर आरोप: फर्जी तरीके से जमीन कम कर अपने रिश्तेदार को पहुंचाया लाभ - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जनसुनवाई से आ रही है जहां अपनी शिकायत लेकर पहुंचे कमलागंज निवासी युवक ने बताया कि उनकी मां के नाम जमीन छावनी गांव मे है। आदेश मे जिस जमीन के रकवे की बात की गई है उस पर अमल न करते हुए उसकी जमीन को कम कर दिया गया है। युवक का आरोप है कि इसमे रामवीर रावत पटवारी और SDM जमीन कम कर अपने लोगों को लाभ पहुंचाया है।

जनसुनवाई मे पहुंचे कमलागंज निवासी पवन अग्रवाल ने बताया कि ग्राम छावनी के भूमि सर्वे क्रमांक 587, 589 रकवा क्रमशः 0.105, 0.178 बटवारा संबंधी प्रकरण क्रमांक 81/19-20 अपील में एक लम्बे अंतराल के बाद दिनांक 28 मार्च 2022 को आपत्तियों का निराकरण किये बिना तथा विधि विधान नियमों की औपचारिकता किये बिना आदेश हुये। जो प्रकरण पत्रिका से स्पष्ट ज्ञात होता है।

पटवारी रामवीर रावत द्वारा प्रस्तुत फर्द में माननीय अनुविभागीय अधिकारी द्वारा आदेश में दिये गये स्पष्ट आदेश वर्तमान खसरे में दर्ज सह-खातेदारों के नामों में भिन्नता होने से भूमि स्वामियों के स्वत्व एवं हिस्सा अनुसार संशोधित फर्द केश करें भिन्नता का कारण पूर्व में सहखातेदारों द्वारा अपने स्वत्व की भूमि विक्रय करने से हुआ पटवारी द्वारा हुए आदेश का पालन न करते हुये अपनी मर्जी से स्थायी स्वत्वों में हेराफेरी कर दिनांक 22 मार्च 2022 को पेश कर दी जिसका न प्रकाशन कराया और न ही खातेदारों को भनक तक नहीं लगने दी। युवक का आरोप है कि इसमें पटवारी और एसडीएम ने मिलकर हमारी जमीन कम कर अपने लोगों को लाभ पहुंचाया है।