दिनदहाड़े वकील साहब के सूने घर में चोरों का ग्रह प्रवेश, सोना चांदी सहित 4 लाख का माल पार,चिल्लर तक नहीं छोड़ी

पिछोर। पिछोर थाना अंतर्गत नए कोर्ट परिसर के पास रहने वाले एक वकील के सूने घर पर बुधवार की दोपहर अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए वहां से लाखों रुपए की नगदी व सोने चांदी के जेवर चोरी कर लिए। पुलिस ने आपराधिक प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार पिछोर निवासी एडवोकेट सियाराम पुत्र आसाराम भार्गव ने कुछ दिन पहले ही अपने पुराने मकान से नए कोर्ट के पास निर्मित नवीन भवन में गृह प्रवेश किया है। ऐसे में अभी वहां शिफ्टिंग का काम चल रहा है। इसी क्रम में बुधवार की सुबह 11 बजे वकील साहब न्यायालय चले गए थे। उनकी पत्नी पिस्ता भार्गव अपने पुराने मकान पर सामान लेने चली गई और बच्चे स्कूल चले गए।

इसी बीच चोरों ने सूने मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया और बेडरूम में रखी अलमारी का ताला तोड़कर तकरीबन 2 लाख 50 हजार नगदी, सोने की एक चैन, 2 जोड़ी कान के बाली, एक सोने की अंगूठी, सोने का मंगलसूत्र, 5 जोड़ी चांदी की पायल, सोने का पेंडल सहित सोने चांदी के सामान चुरा लिए। जब पत्नी लौट कर आई तो चोरी का पता चला, जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

बच्चों की गुल्लक फोड़ कर ले गए चोर

चोरों ने चोरी की इस वारदात को अंजाम देते समय पूरे घर की जमकर तलाशी ली और चोरों ने बच्चों की मिट्टी गुल्लक तक फोड कर उसमें रखे पैसे व चिल्लर तक चोरी कर ली। घटना स्थल को देखने पर प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे चोरों को पहले से इस बात की जानकारी थी कि घर में कहां क्या रखा हुआ था। चोरों ने महज 20 मिनट के भीतर पूरी चोरी की वारदात को अंजाम दिया और वहां से निकल गए। यानी की चोरों ने पहले से रैकी कर रखी थी।

इनका कहना है
चोरों ने दिनहदाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरो ने घर के सूने होने के साथ-साथ उक्त क्षेत्र में बसाहट न होने का फायदा उठाया है। हम जल्द ही चोरी का खुलासा कर देंगे। वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं होने के कारण अभी चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है।
गब्बर सिंह गुर्जर,टीआई पिछोर